संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: पंचायत चुनावों में ड्यूटी से मुक्त रखने के लिए आवेदनों की बाढ़ आ गई है। पहले ही कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे निर्वाचन महकमे ने आवेदन करने वाले कर्मचारियों का मेडिकल बोर्ड से परीक्षण कराने का निर्णय लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने साफ कर दिया है कि केवल गंभीर बीमार अधिकारी- कर्मचारियों को ड्यूटी से छूट मिलेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे के निर्देश पर गठित मेडिकल बोर्ड 25 सितंबर को जिला चिकित्सालय में ड्यूटी से छूट चाहने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की जांच करेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया है कि ऐसे अधिकारी और कर्मचारियों को ड्यूटी से छूट की अनुशंसा की जाए जो गंभीर बीमार हैं या जिन्हें तत्काल उपचार की आवश्यकता है। मेडिकल बोर्ड से अनुशंसा के बाद सीडीओ के माध्यम से ऐसे अधिकारी कर्मचारियों की सूची अनुमोदित कर उन्हें भेजी जाएगी। छूट चाहने के लिए सैकड़ों अधिकारियों और कर्मचारियों ने आवेदन किए हुए हैं।

==========

चुनाव के लिए चार प्रेक्षक तैनात

पिथौरागढ़: पंचायत चुनावों के मतदान और मतगणना की देखरेख के लिए शासन ने जिले में चार प्रेक्षकों की तैनाती कर दी है। निर्वाचन महकमे के मुताबिक प्रथम चरण में बिण, मूनाकोट और कनालीछीना विकास खंडों में होने वाले चुनावों के लिए संभागीय खाद्य निरीक्षक कुमाऊं ललित मोहन रयाल, बेरीनाग, गंगोलीहाट विकास खंड में होने वाले द्वितीय चरण के लिए श्रमायुक्त आनंद श्रीवास्तव, तृतीय चरण में होने वाले धारचूला विकास खंड के लिए उपायुक्त एसटीएफ रजनीश सच्चिदानंद अवस्थी और डीडीहाट और मुनस्यारी के लिए उपायुक्त राज्यकर विभाग निशिकांत सिंह को प्रेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप