Move to Jagran APP

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष व सभासदों ने दिया धरना

नगर पंचायत बेरीनाग को नगरपालिका का दर्जा देने समेत पांच सूत्रीय मांगों को नगर पंचायत प्रतिनिधि धरने पर बैठे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:32 PM (IST)
पांच सूत्रीय मांगों को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष व सभासदों ने दिया धरना

संवाद सूत्र, बेरीनाग: नगर पंचायत बेरीनाग को नगरपालिका का दर्जा देने समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने तहसील कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। जनप्रतिनिधियों का कहना है कि शासन द्वारा नगर पंचायत बेरीनाग की लगातार उपेक्षा की जा रही है।

loksabha election banner

नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत के नेतृत्व में तहसील कार्यालय पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। पंत ने कहा कि नगर पंचायत का वित्तीय वर्ष का बजट अभी तक नहीं आया है। जिस कारण नगर में विकास कार्य अवरुद्ध हो गए हैं। प्रदर्शन के बाद जनप्रतिनिधियों ने तहसीलदार हिमांशु जोशी को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने नगर पंचायत को नगरपालिका का दर्जा देने, अवस्थापना मद से पांच करोड़ की धनराशि दिए जाने, दैवीय आपदा मद से एक करोड़ दिए जाने, स्थाई लेखाकार लिपिक, सहायक लिपिक, डाटा इंट्री ऑपरेटर, अवर अभियंता की नियुक्ति करने व प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को सहायता राशि देने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र यह मांगें पूरी नहीं की गईं तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर सभासद देवेंद्र शाह, दरपान राम, नीमा देवी, पूरन राम, प्रकाश राम, मीना दशौनी, संजय धानिक, सरिता पंत, कमला जोशी, अनिता, शीला, ममता, देवकी आदि मौजूद रहे। ===== पुरानी सीवरेज लाइन से जगह-जगह हो रहा रिसाव, सभासदों नाराज पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ नगर के लिए छह दशक पूर्व बिछाई गई सीवरेज लाइन में जगह- जगह हो रिसाव पर नगर पालिका सभासदों ने आक्रोश जताया है। सभासदों ने प्रशासन से अविलंब क्षतिग्रस्त लाइनों को ठीक कराए जाने की मांग की है।

नगर पालिका सभासद अनिल माहरा ने कहा है कि मुख्य बाजार में बिछी सीवरेज लाइनों में जगह-जगह रिसाव हो रहा है। गंदगी सड़कों पर आ रही है, जिसके चलते व्यापारियों और राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जल संस्थान को समस्या के बारे में अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक सीवर लाइन को ठीक करने की दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नगर की सड़कों पर हॉटमिक्स कराए जाने के बाद सीवरेज लाइन के कई चैंबर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। उन्होंने पेयजल निगम से क्षतिग्रस्त चैंबरों को अविलंब ठीक कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.