Move to Jagran APP

ज्येष्ठा बरपटिया जनजाति समाज ने मनाया जन मिलन समारोह, अपनी संस्कृति को जीवित रखने का लिया संकल्प

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी क्षेत्र की ज्येष्ठा बरपटिया जनजाति समाज के लोगों का होली मिलन समारोह मनाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:18 AM (IST)
ज्येष्ठा बरपटिया जनजाति समाज ने मनाया जन मिलन समारोह, अपनी संस्कृति को जीवित रखने का लिया संकल्प
ज्येष्ठा बरपटिया जनजाति समाज ने मनाया जन मिलन समारोह, अपनी संस्कृति को जीवित रखने का लिया संकल्प

पिथौरागढ़, जेएनएन: मुनस्यारी क्षेत्र की ज्येष्ठा बरपटिया जनजाति समाज के लोगों का होली मिलन समारोह सम्पन्न हुआ। इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में हिना बर्निया अव्वल रही।

loksabha election banner

ज्येष्ठा बरपटिया उपसमिति का होली मिलन कार्यक्रम टकाना स्थित ज्येष्ठा बरपटिया कौशल विकास केंद्र में सम्पन्न हुआ। उपसमिति का नेतृत्व करने वाली सुशीला देवी बोथियाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बरपटिया समाज की एकजुटता, संस्कृति और आपसी भाईचारे का नमूना देखने को मिला। कार्यक्रम में बरपटिया समाज के उत्थान, शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए अपनी संस्कृति को जीवित रखने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर महिला सशक्तीकरण पर निबंध, महिला सशक्तीकरण विषय पर भाषण और छोटे बच्चों की फेंसी ड्रेस प्रतियोगिताएं हुई।

होली मिलन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बरपटिया संस्कृति पर महिलाओं , युवाओं और बच्चों द्वारा आकर्षक कार्यक्रम पेश किए गए। प्रतियोगिता में ओवरऑल दीक्षा जैम्वाल द्वितीय और दीक्षा पिंडियाल तृतीय स्थान पर रही। प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे प्रेम सिंह तोमक्याल ने पिथौरागढ़ उपसमिति द्वारा पहली बार आयोजित किए गए कार्यक्रम के लिए बधाई दी। उन्होंने उपसमिति की अध्यक्षा सुशीला देवी बोथ्याल के इस प्रयास को अनुकरणीय बताया। उन्होंने अपनी शायरी सुना कर मनोरंजन किया। प्रेम सिंह पापड़ा, खीम सिंह रिग्वाल, उमेश रिग्वाल, राजू तोमक्याल, खुशाल पापड़ा , डीला पापड़ा ने अपने विचार रखे। समाज के उभरते कलाकार कक्षा चार के छात्र हिमांशु पापड़ा ने हास्य व्यंग से सभी का मन मोहा, बाल गायक मन्नू बोथ्याल ने अपने गीतों पर सभी को झूमने को मजबूर किया। अंत में सुशीला बोथ्याल ने सभी का आभार जताया और अपनी परंपराओं को बनाए रखने को कहा। इस मौके पर बरपटिया समाज के लोग भारी संख्या में उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.