संवाद सूत्र, मुनस्यारी : मुनस्यारी घूमने आए रु द्रप्रयाग निवासी एक युवक और युवती ने खलिया के भुजान स्थित रिसोर्ट में जहरीला पदार्थ पी लिया। दोनों को रिजार्ट के कर्मचारियों ने मुनस्यारी अस्पताल पहुंचाया। उपचार के बाद दोनों की हालत सामान्य है।

रु द्रप्रयाग निवासी चंद्रप्रकाश 24 वर्ष और गुड्डी 21 वर्ष 18 अक्टूबर को मुनस्यारी घूमने आए थे। रविवार की रात दोनों खलिया में दस हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित अल्पाइन रिजार्ट में टेंट में रहे। रात को दोनों ने जहरीला पदार्थ पी लिया। जहरीला पदार्थ पीने के बाद सोमवार सुबह तक दोनों की जान बची रही। रविवार सुबह दोनों चिल्लाते हुए मदद मांगने रिजॉर्ट के कर्मचारियों के पास पहुंचे। उनकी हालत देखते हुए रिजॉर्ट के कर्मचारी ने पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम चंद्रप्रकाश और गुड्डी बताया। दोनों की हालत देखते हुए रिजॉर्ट के कर्मचारी मनोज कुमार और चंदन बसेड़ा दोनों को पीठ पर लाद कर मुनस्यारी सीएचसी लाए। यहां से मुनस्यारी की दूरी छह किमी है, जहां पर दोनों का उपचार प्रारंभ हुआ।

प्रथम दृष्ट्या मामला प्रेम-प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। अलबत्त्ता होटल के कर्मचारी से हुई बातचीत में युवती ने बताया कि चंद्रप्रकाश ने रु द्रप्रयाग में कम्प्यूटर की दुकान खोली है जिसके लिए पांच लाख का ऋण लिया है, जिसे लेकर वह परेशान हैं। इस संबंध में अभी तक दोनों के परिजनों से संपर्क नहीं हो सका है। खलिया में उनके टेंट से दस्तावेज, फोन, आइडी आदि का पता लगाया जा रहा है। अस्पताल में डॉ. दिनेश चंदोला डॉ. रितेश ने उनका उपचार किया। डॉ. चंदोला ने बताया कि दोनों की हालत अब खतरे से बाहर है। बताया कि दोनों ने हल्की मात्रा में जहरीला नुवान पिया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस