Move to Jagran APP

हवाई पट्टी हवाई सेवा संचालन के लिए सुरक्षा की दृष्टि से ओके

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: नैनी सैनी हवाई पट्टी में हवाई सेवा प्रारंभ किए जाने के संबंध में

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 10:29 PM (IST)
हवाई पट्टी हवाई सेवा संचालन के लिए सुरक्षा की दृष्टि से ओके
हवाई पट्टी हवाई सेवा संचालन के लिए सुरक्षा की दृष्टि से ओके

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: नैनी सैनी हवाई पट्टी में हवाई सेवा प्रारंभ किए जाने के संबंध में एयरपोर्ट आथोरिटी ऑफ इंडिया, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी एवं आइबीआरएल चंडीगढ़ से आए अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों ने सुरक्षा की दृष्टि से हवाई पट्टी को ओके बताया।

loksabha election banner

शीघ्र प्रारंभ होने वाली हैली सेवा और हवाई सेवा के मध्येनजर बीसीएएस और आइबीआरएल के अधिकारियों ने नैनी सैनी हवाई पट्टी में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए इस संबंध में जिलाधिकारी सी रविशंकर , एसपी आरसी राजगुरु , कार्यदायी संस्था ब्रिडकुल के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की । निरीक्षण के दौरान विशिष्ट अतिथि विश्राम गृह मे ंकेंद्रीय कपडा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक लेते हवाई सेवा संचालन के संबंध में जानकारी ली। बीसीएएस से आए अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा के मानकों के अनुसार हवाई पट्टी हवाई सेवा के संचालन के लिए तैयार है।

उन्होंने बताया कि पूर्व में किए गए निरीक्षण के दौरान जो कमियां दर्शाई गई थी उन्हें पूर्ण कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त सुरक्षा की दृष्टि से जो भी अन्य आवश्यकताएं हैं उन्हें भी एक सप्ताह के भीतर संबंधित एजेंसी द्वारा पूरा कर लिया जाएगा। शुक्रवार को पहुंचे बीसीएस और आइबीआरएल के अधिकारियों ने सर्वप्रथम हवाईपट्टी में ओढ़माथा गांव को जोड़ने वाले टनल (सब वे) मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अवगत कराया कि टनल में निर्मित पैदल मार्ग के कारण हवाई सेवा में किसी प्रकार का कोई व्यवधान नहीं आएगा। सुरक्षा की दृष्टि से टैकऑफ एवं लैंिडंग के समय 15-15 मिनट के लिएटनल के भीतर के आवागमन को रोका जाए शेष समय में आवागमन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। सुरक्षा की दृष्टि से टनल के दोनों तरफ और बीच मेकं तीन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएं और इसके अलावा हवाई पट्टी क्षेत्रान्तर्गत सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यकतानुसार विभिन्न स्थानों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

इस दौरान टीम द्वारा टनल में पुलिस सुरक्षा गार्ड रू म का भी निरीक्षण किया गया। इसके बाद स्थानीय विश्राम गृह में डीएम ,एसपी और कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई । निरीक्षण करने वाली टीम में बीसीएएस के महानिदेशक एएचएस बिलौरिया, क्षेत्रीय निरीक्षक संजय शर्मा , एयरपोर्ट आथोरिटी ऑफ इंडिया के एजी जोशी, वीके शर्मा, आइबीआरएल चंडीगढ़ के आपीएस संधू थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.