Move to Jagran APP

पेयजल योजना के निर्माण कार्य में देरी पर बिफरे पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल, दिए जांच के निर्देश

बेरीनाग व चौकोड़ी के लिए निर्माणाधीन नई पेयजल योजनाओं के निर्माण कार्य में देरी पर मंत्री चुफाल बिफर पड़े।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 10:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 10:46 PM (IST)
पेयजल योजना के निर्माण कार्य में देरी पर बिफरे पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल, दिए जांच के निर्देश

संवाद सूत्र, बेरीनाग: बेरीनाग व चौकोड़ी के लिए निर्माणाधीन नई पेयजल योजनाओं के निर्माण कार्य में देरी पर पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने कड़ी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने सचिव पेयजल को निर्माण कार्य में देरी होने की जांच कर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

बुधवार को पर्यटन नगरी चौकोड़ी पहुंचे पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने जलसंस्थान व जलनिगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर बेरीनाग व चौकोड़ी क्षेत्र के लिए निर्माणाधीन गोरघटिया व बरड़ पंपिंग योजना की समीक्षा की। उन्होंने निर्माण कार्य में हो रही देरी पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई। पेयजल मंत्री ने कहा कि क्षेत्र की जनता को अविलंब पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है, मगर अधिकारियों की लापरवाही के चलते जनता को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मौके पर ही सचिव पेयजल से फोन पर वार्ता कर पेयजल योजना के निर्माण कार्य में हो रही देरी की जांच कर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विदित हो कि बेरीनाग क्षेत्र की करीब 15 हजार से अधिक की आबादी के लिए वर्ष 2013 में 14.46 करोड़ की पंपिंग योजना स्वीकृत की गई थी। वहीं, चौकोड़ी क्षेत्र की करीब साढ़े तीन हजार की आबादी के लिए वर्ष 2017 में बरड़ पंपिंग योजना स्वीकृत की गई थी, मगर ये दोनों ही योजनाएं अभी तक धरातल पर नहीं उतर सकी हैं। जिस कारण क्षेत्र की जनता को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। जलसंस्थान की वर्तमान पेयजल योजना से नलों में 5 से 6 दिनों में आपूर्ति की जाती है। ======== चौकोड़ी कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

बेरीनाग: इससे पूर्व काबीना मंत्री विशन सिंह चुफाल ने पर्यटक आवास गृह चौकोड़ी में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही चुफाल ने सेना व प्रशासन के सहयोग से स्थानीय पॉलीटेक्निक में बने रहे कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को शीघ्र सभी जरू री व्यवस्थाओं का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट, जिला महामंत्री महिमन कन्याल, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सिद्धार्थ पाटनी, डा. प्रमोद भैसोड़ा, तहसीलदार हिमांशु जोशी, थानाध्यक्ष सुशील जोशी, अवर अभियंता महेश रौतेला, प्रबंधक टीआरसी दीपक पंत, संजय पंत आदि मौजूद रहे। ========== कोविड केयर सेंटर का निर्माण शीघ्र करने के निर्देश

डीडीहाट: काबीना मंत्री विशन सिंह चुफाल ने अपने गृह क्षेत्र डीडीहाट में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्थानीय टीआरसी के साथ ही सीएचसी के पुराने भवन में एक अन्य कोविड केयर सेंटर का निर्माण शीघ्र करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र की जनता से किसी भी तरह के लक्षण मिलने पर तुरंत स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर अपनी जांच करने की अपील की। साथ ही लोगों से कोविड क‌र्फ्यू गाइडलाइन का पालन कर अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.