Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ के विकास को एआइआइबी से मिलेगी 250 करोड़ की धनराशि

एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआइआइबी) सीमांत जिले पिथौरागढ़ में नागरिक सुविधाओं के विकास के लिए 250 करोड़ की धनराशि देगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 06:16 AM (IST)
पिथौरागढ़ के विकास को एआइआइबी से मिलेगी 250 करोड़ की धनराशि
पिथौरागढ़ के विकास को एआइआइबी से मिलेगी 250 करोड़ की धनराशि

पिथौरागढ़, जेएनएन : एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआइआइबी) सीमांत जिले पिथौरागढ़ में नागरिक सुविधाओं के विकास के लिए 250 करोड़ की धनराशि देगा। प्रदेश सरकार से भेजे गए प्रस्ताव को केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है। इस धनराशि से जिले में कई समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

loksabha election banner

केंद्रीय वित्त मंत्रालय की ओर से एआइआइबी के चीफ इंवेस्टमेंट आफिसर को भेजे गए पत्र की प्रतिलिपि प्रदेश के शहरी विकास विभाग को भी भेजी गई है। पत्र में पूरे प्रदेश के लिए 200 मिलियन डालर धनराशि की स्वीकृति दी गई है। इसमें से करीब 250 करोड़ रुपये पिथौरागढ़ जिले को मिलेंगे। यह धनराशि प्रदेश के द्वितीयक शहरों के विकास के लिए दी जाएगी। इस धनराशि से ऐसे शहरों में सीवर लाइन, पेयजल योजना, पार्किंग सुविधाओं का विकास, नगर में नई सड़कों का विकास जैसे कार्य कराए जाएंगे।

नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत ने बड़ी धनराशि स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, सांसद अजय टम्टा और शहरी विकास मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि इससे पिथौरागढ़ जनपद में पानी, सीवर, पार्किंग और सड़क जैसी सुविधाओं का विकास होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.