Move to Jagran APP

रक्षामंत्री बोलीं, सड़क निर्माण में बीआरओ को सहयोग देगा रक्षा मंत्रालय

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भारत चीन सीमा पर जवानों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जवानों को अपने हाथों से नाश्ता परोसा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 09:09 AM (IST)
रक्षामंत्री बोलीं, सड़क निर्माण में बीआरओ को सहयोग देगा रक्षा मंत्रालय
रक्षामंत्री बोलीं, सड़क निर्माण में बीआरओ को सहयोग देगा रक्षा मंत्रालय

पिथौरागढ़, [जेएनएन]:  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सीमा क्षेत्र में बन रही सड़कों के निर्माण में रक्षा मंत्रालय सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को पूरा सहयोग देगा। इस मामले में बीआरओ से बातचीत कर ली गई है।

loksabha election banner

चीन व नेपाल सीमा से सटे पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में सेना के चिकित्सा शिविर का शुभारंभ करने पहुंची रक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सीमांत क्षेत्रों में सड़क निर्माण में तेजी लायी जाएगी। उन्होंने कहा कि टनल बनाने के लिए बीआरओ को रक्षा मंत्रालय उपकरण भी उपलब्ध कराएगा। कहा कि  बीआरओ की मदद के लिए सेना भी पूरी तरह तैयार है। 

इससे पहले चिकित्सा शिविर का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि आम लोगों के स्वास्थ को लेकर सरकार गंभीर है। इसीलिए विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ केयर स्कीम आयुष्मान भारत योजना शुरू  की गई है। इससे पांच करोड़ लोगों को लाभान्वित होंगे। कहा कि उत्तराखंड में अच्छे स्कूल, सड़कें और बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार प्रयासरत है। 

ओम पर्वत दर्शन से गदगद 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को भारत चीन सीमा की अग्रिम चौकी नावीढांग पहुंची। उन्होंने अग्रिम चौकियों पर तैनात अधिकारियों और जवानों से मुलाकात कर उनका हौंसला बढ़ाया। ओम पर्वत सहित हिमालय के विराट दर्शनों से रक्षा मंत्री अभिभूत दिखीं। इस दौरान उन्होंने जवानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। 

जवानों को परोसा नाश्ता

रक्षा मंत्री ने कुमाऊं स्काउट, आर्टिलरी, पंजाब रेजीमेंट और थर्टी मोबाइल कंपनी के जवानों को खुद नाश्ता परोसा। सीओ आरएस बिष्ट ने उन्हें बताया कि कुमाऊं स्काउट पिछले 30 वर्षो से इस सरहद पर काम कर रही है। 

यह भी पढ़ें: फिलौरा युद्ध को याद कर फड़क उठीं पूर्व सैनिकों की भुजाएं

यह भी पढ़ें: आतंकवाद से मिलकर निपटेंगे दुनिया के ये दो ताकतवर देश 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के इस जिले में पहुंची अमेरिकी सैन्य टुकड़ी, शुरू होगा युद्ध अभ्यास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.