Move to Jagran APP

तीन माह से लीकेज को ठीक नहीं कर सका जल संस्थान

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के नजदीकी आठगांव शिलिंग क्षेत्र के बुंगा कोटाई को ज

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:28 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:28 PM (IST)
तीन माह से लीकेज को ठीक नहीं कर सका जल संस्थान
तीन माह से लीकेज को ठीक नहीं कर सका जल संस्थान

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय के नजदीकी आठगांव शिलिंग क्षेत्र के बुंगा कोटाई को जोड़ने वाली जलसंस्थान की डाबरी जोशी पेयजल योजना में लीकेज होने से सड़क में जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। लीकेज के चलते जहां ग्रामीणों को भीषण पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है, वहीं सड़क में बने गड्ढ़े लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। बावजूद इसके जलसंस्थान का इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है। इससे क्षेत्र की जनता में विभाग के खिलाफ गहरा आक्रोश है।

loksabha election banner

विकासखंड मूनाकोट के बुंगा कोटाई में पाइप लाइन लीकेज होने से विगत तीन माह से पेयजल आपूर्ति ठप है। पाइप लाइन लीकेज होने से सारा पानी सड़क पर बह रहा है। मार्ग पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो गया है। हर रोज मार्ग में कोई न कोई बाइक सवार रपट रहा है। राहगीरों को पैदल चलने में भी खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, पेयजल आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को प्राकृतिक स्रोतों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि बुंगा कोटाई की पेयजल आपूर्ति अक्सर बाधित रहती है। कभी लीकेज की समस्या तो कभी पेयजल टैंक से ही पानी बंद कर दिया जाता है। इस संदर्भ में कई बार जल संस्थान को लिखित व मौखिक रू प से सूचना दी जा चुकी है, मगर विभाग ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के तैयार ही नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि अविलंब पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो वह जिला मुख्यालय पहुंचकर विभाग के दफ्तर में धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। ======= बुंगा कोटाई क्षेत्र की पेयजल लाइन में लीकेज का मामला अभी संज्ञान में आया है। विभागीय कर्मचारियों को मौका मुआयना के लिए भेजा जा रहा है। शीघ्र ही पेयजल आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

- अशोक कुमार, अधिशासी अभियंता जलसंस्थान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.