बेरीनाग, जेएनएन : कागजों में चल रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरीनाग को मानकों के अनुरू प सुविधाएं दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेसी मुखर हो गए हैं। कार्यकर्ताओं ने शीघ्र सुविधाएं नहीं दिए जाने पर क्षेत्र की जनता को साथ लेकर उग्र आंदोलन छेड़ देने की चेतावनी दी है।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख रेखा भंडारी की अगुवाई में एसडीएम से मिले कार्यकर्ताओं ने कहा कि बेरीनाग अस्पताल को पांच वर्ष पूर्व सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का दर्जा दे दिया गया था। अस्पताल के बाहर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का बोर्ड भी लगा दिया गया, लेकिन आज तक मानकों के अनुसार न तो चिकित्सक दिए गए और नहीं उपकरण। सुविधाओं के अभाव में मरीजों को जिला मुख्यालय या जनपद से बाहर रेफर किया जा रहा है। गरीब मरीज इसके चलते खासे परेशान हैं। मानकों के अनुसार सुविधाओं के लिए क्षेत्र की जनता लंबे समय से आवाज उठा रही है, लेकिन आज तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। क्षेत्रवासियों ने मानकों के अनुसार सुविधाएं दिए जाने की मांग का ज्ञापन एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया।

ज्ञापन सौंपने के बाद पूर्व ब्लॉक प्रमुख रेखा भंडारी ने कहा कि जल्द सुविधाएं नहीं दी गई तो क्षेत्रवासियों को साथ लेकर आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में गोपाल धानिक, अर्जुन सिंह, ललित भंडारी, हिमांशु, ऊषा भंडारी, पुष्पा डोभाल, शोभा, निर्मला, पूजा आदि शामिल थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस