Move to Jagran APP

बलुवाकोट में चंचल छात्र संघ अध्यक्ष चुने गए

संवाद सूत्र, बलुवाकोट: सीमांत के राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट में छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 05:41 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 05:41 PM (IST)
बलुवाकोट में चंचल छात्र संघ  अध्यक्ष चुने गए
बलुवाकोट में चंचल छात्र संघ अध्यक्ष चुने गए

संवाद सूत्र, बलुवाकोट: सीमांत के राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट में छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ जबकि अन्य पदों पर निर्विरोध विजयी हुए।

loksabha election banner

बलुवाकोट महाविद्यालय में शनिवार की सुबह से ही चुनाव को लेकर चहल पहल थी। यहां पर अभाविप और एनएसयूआइ के प्रत्याशियों के बीच सीधा संघर्ष था। अभाविप और एनएसयूआइ के क्षेत्र के बड़े नेता सुबह से ही जमे हुए थे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। उपाध्यक्ष , छात्रा उपाध्यक्ष, महासचिव पद पर निर्विरोध चुनाव होने से अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ। सुबह साढ़े नौ बजे से मतदान हुआ और डेढ़ बजे मतदान बंद हो गया। इस दौरान 288 छात्र-छात्राओं ने मतदान किया।

अध्यक्ष पद पर अभाविप के चंचल बोरा और एनएसयूआइ की संदेशा बिष्ट के बीच सीधा मुकाबला था। चंचल बोरा को 180 मत पड़े जबकि संदेशा को 100 मत मिले। चंचल बोरा अस्सी मतों से विजयी रहे। 15 मत रद्द किए गए। कोषाध्यक्ष पद पर अभाविप के मनोज सिंह को 186 मत और प्रतिद्वंदी शेखर सेलाल को 87 मत पड़े । मनोज सिंह 99 मतों से विजयी रहे। उपाध्यक्ष पद पर जय सिंह बिष्ट, छात्रा उपाध्यक्ष पद पर लक्ष्मी धामी, महासचिव पद पर कंचन बौनाल निर्विरोध चुने गए । चुनाव में अभाविप का कब्जा रहा।

परिणाम घोषित होने के बाद विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा बलुवाकोट बाजार में विजय जुलूस निकाला गया। बाद में प्राचार्य डॉ. आरएस अधिकारी ने विजयी प्रत्याशियों को पद की शपथ दिलाई । चुनाव अधिकारी डॉ. नवीन कुमार के संचालन में सम्पन्न हुए।

एमए की कक्षाएं संचालित कराना प्राथमिकता बलुवाकोट: नव निर्वाचित छात्र संघ अध्यक्ष चंचल बोरा सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि अभाविप की जीत छात्र शक्ति की जीत है। अभाविप जब से कालेज खुला तब से छात्रों के हितों के लिए संघर्ष करता आ रहा है। उनकी प्राथमिकता महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं चलाने, प्राध्यापकों की नियुक्ति, भवन निर्माण आदि हैं। छात्र हितों के लिए संघर्ष जारी रहेगा। चंचल बोरा बलुवाकोट महाविद्यालय में अभाविप के सातवें छात्र संघ अध्यक्ष चुने गए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.