संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : जिलाधिकारी आशीष चौहान ने शनिवार को जिला मुख्यालय के विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा। कुजौली बूथ में निर्वाचन कार्यो में लापरवाही पाए जाने पर उन्होंने बीएलओ के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मतदेय स्थल में बुजुर्गो, दिव्यांगों के मतदान के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा। बूथों पर निर्वाचन संबंधी अन्य व्यवस्थाएं भी उन्होंने परखी। कुजौली बूथ पर कमी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने बीएलओ को प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जीआइसी, स्टेडियम क्षेत्र का भ्रमण कर बुजुर्गो मतदाताओं से कोरोना के बूस्टर डोज को लेकर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग जिन्हें दूसरी डोज लगे नौ माह का समय हो चुका है वे बूस्टर डोज लगाए। उन्होंने 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांगों को मतदान के लिए घर पर मतदान की सुविधा की जानकारी दी। इस दौरान तहसीलदार पंकज चंदोला उनके साथ मौजूद रहे। ========- गंगोलीहाट से अल्मोड़ा जा रहे वाहन से 98600 की नकदी बरामद, सीज

संस, पिथौरागढ़: विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस का निरोधात्मक और चेकिग अभियान जारी है। शनिवार को पुलिस ने गंगोलीहाट से अल्मोड़ा जा रहे एक वाहन से 98600 की धनराशि बरामद की। वैध कागज नहीं होने पर धनराशि सीज कर दी गई है। पुलिस मीडिया सैल के मुताबिक पुलिस की एसएसटी टीम पनार पुल पर वाहनों की चेकिग कर रही थी। गंगोलीहाट से अल्मोड़ा जा रहे एक वाहन की तलाशी लिए जाने पर मो.रिजवान और बसंत कुमार दोनों निवासी अल्मोड़ा से 98600 की धनराशि बरामद हुई। दोनों लोग धनराशि के कोई वैध कागज नहीं दिखा सके। जिस पर धनराशि सीज कर दी गई। जिले में आचार संहिता लगने के बाद से अब तक पुलिस और प्रशासन ने छह लाख से अधिक की धनराशि जब्त की है। पुलिस ने शनिवार को चार लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट और 10 लोगों के खिलाफ 10 जी सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की है।

Edited By: Jagran