संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: झूलाघाट-जौलजीबी सड़क सुधारीकरण की मांग को लेकर आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सीमा क्षेत्र की इस महत्वपूर्ण सड़क की उपेक्षा पर गहरा आक्रोश जताया।

प्रदेश प्रवक्ता सुशील खत्री की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि नेपाल सीमा से लगे झूलाघाट से जौलजीबी तक की सड़क की हालत बेहद खस्ता है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। यात्रियों को जान हथेली पर रखकर सफर करना पड़ रहा है। सड़क के ठीक तीव्र बहाव वाली काली नदी बहती है, जरा सी चूक बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है। क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोग सड़क की दुर्दशा से खासे परेशान हैं। कार्यकर्ताओं ने कहा कि स्थनीय लोगों के साथ ही सुरक्षा बल भी इस सड़क का उपयोग करते हैं और इसका खासा सामरिक महत्व है। कार्यकर्ताओं ने शीघ्र सड़क की हालत नहीं सुधारे जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में नवीन शर्मा, मनोज आर्या, राहुल जंगपांगी, एनएस ग्वाल, राकेश वर्मा आदि शामिल थे। प्रदर्शन के बाद सड़क सुधारीकरण की मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। ========== डिप्लोमा इंजीनियर्स ने उठाई पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग

पिथौरागढ़: डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की बैठक मंगलवार को मंडल स्तरीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में संपन्न हुई। बैठक में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने सहित तमाम मांगें उठाई गई।

मंडल अध्यक्ष पंकज महरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में डिप्लोमा इंजीनियरों ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, एसीपी का लाभ 10, 16 और 26 वर्ष में दिए जाने, सीमांत जिलों में तैनात अभियंताओं को सीमांत भत्ता देने, गोल्डन कार्ड की विसंगतियां दूर करने की मांग उठाई गई। मंडल पदाधिकारियों ने संगठन को मजबूत करने और संघर्ष को आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा की। बैठक में खुशबू जोशी, एमपीएस डोबाल, सीएस चनकन्याल, दिनेश पांडे सहित तमाम अवर अभियंता मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप