Move to Jagran APP

सड़क पर बह रहा पानी, सूख रहे हलक

नगर क्षेत्र के अंतर्गत नलकूपों की बाढ़ भले ही आ गई हो लेकिन बूढ़ी पेयजल लाइनें आए दिन धोखा देती नजर आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 05:25 PM (IST)
सड़क पर बह रहा पानी, सूख रहे हलक

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर क्षेत्र के अंतर्गत नलकूपों की बाढ़ भले ही आ गई हो, लेकिन बूढ़ी पेयजल लाइनें आए दिन धोखा देती नजर आ रही है। इतना ही नहीं, जल संस्थान की ओर से समय पर पेयजल लाइनों की मरम्मत न किया जाना भी पेयजल किल्लत को बढ़ता नजर आ रहा है।

loksabha election banner

कोटद्वार में नजीबाबाद रोड पर पिछले करीब छह माह से पेयजल पाइप लाइन लीकेज है। पूरे दिन सड़क पर पानी बहता रहता है। आमजन के साथ ही विभागीय कर्मियों की नजर भी सड़क में बहते इस पानी पर पड़ती है, लेकिन आज तक लाइन की मरम्मत करने की जहमत नहीं उठाई गई। पेयजल किल्लत के नाम पर क्षेत्र में नलकूपों की बाढ़ तो आ गई है, लेकिन जब तक पाइपों की दशा नहीं सुधरेगी, आमजन को शुद्ध पानी मिल देने की बातें करना बेमानी है। इधर, विभाग के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला की माने तो लाइनें दशकों पुरानी हैं व पानी के तेज प्रेशर के कारण फट जा रही हैं। शासन से समय-समय पर लाइनों को बदलने के लिए जो बजट स्वीकृत होता है, उससे लाइनों को बदला भी जा रहा है।

मोहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन

कोटद्वार : दूषित पेयजल आपूर्ति से त्रस्त कौड़िया क्षेत्र के वाशिदों ने मंगलवार को कौड़िया-दिल्ली फार्म मार्ग पर जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी की। मोहल्लेवासियों का कहना था कि उनके क्षेत्र में पिछले एक माह से नलों में सीवर के पानी की सप्लाई हो रही है। जल संस्थान ने दो-चार दिन पेयजल टैंकर तो भेजे, लेकिन समस्या कस निराकरण आज तक नहीं किया। उन्होंने कहा कि यदि अविलंब समस्या का निराकरण नहीं किया जाता तो वे कौड़िया में राष्ट्रीय राजमार्ग पर खाली बर्तनों के साथ प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में सुमन, रितु, अंशु, अनीता, स्वाती, लक्ष्मी, प्रमोद कुमार, सीटू सिंह, राधा, बबीता आदि शामिल रहे।

संदेश : 16 कोटपी 2

कोटद्वार में नजीबाबाद रोड पर पिछले छह माह से पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण बह रहा पानी

16 कोटपी 3

कोटद्वार के मोहल्ला कौड़िया में दूषित पेयजल आपूर्ति के विरोध में प्रदर्शन करते मोहल्लेवासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.