Move to Jagran APP

पर्यटन चौकी से दूर होगी समस्याएं : एसएसपी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.रेणुका देवी ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि के साथ पर्यटन

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 10:44 PM (IST)
पर्यटन चौकी से दूर होगी समस्याएं : एसएसपी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.रेणुका देवी ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि के साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी विशेष महत्व रखता है। पर्यटकों की समस्या दूर करने के लिए लैंसडौन में पर्यटन चौकी बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटकों के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

loksabha election banner

मंगलवार को गांधी चौक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने नवसर्जित पर्यटन चौकी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पर्यटन नगरी में गत वर्षों के दौरान सैर-सपाटे के लिए आने वाले पर्यटकों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। पर्यटकों को नगर के पर्यटक स्थलों की जानकारी देने, ठहरने के लिए होटलों व सुरक्षित पर्यटन के उद्देश्य को लेकर यह चौकी स्थापित की गई है। उन्होंने नगर में सीमित पार्किंग व्यवस्था पर चिता जताते हुए छावनी परिषद से जल्द इस समस्या का निराकरण निकालने की बात कही। जबकि महिला सुरक्षा, शराब पीकर कर वाहन चलाने व पर्यटन की आड़ में हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश पुलिस को दिए।

छावनी परिषद की मुख्य अधिशासी अधिकारी शिल्पा ग्वाल ने कहा कि नगर की पार्किंग के लिए छावनी परिषद की ओर से डीपीआर तैयार कर ली गई है। छावनी परिषद राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर नगर में पार्किंग की समस्या दूर करने का प्रयास कर रहा है। इस मौके पर छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष दिनेश सिंह रावत, भाजपा नेता अजय अग्रवाल, होटल एसोसिएश्न के अध्यक्ष सुनील बख्शी ने भी विचार रखे। अभ्युदय संस्था की अध्यक्ष भावना वर्मा, होटल एसोसिएशन के सचिव अजय शंकर ढौढि़याल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को स्मृति चिह्न भेंट किए। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी, उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंढि़याल, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रियाज खान, महिला निरीक्षक रचना रानी के अलावा सलीम उर्र रहमान, चंद्रपाल पटवाल, ऋषि रावत सहित अन्य मौजूद रहे। संचालन प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह कुंवर ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.