कोटद्वार(पौड़ी), जेएनएन। पिछले दो माह में अलग-अलग स्थानों पर हुई चोरी की तीन वारदातों का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चोरी के सामान समेत तीन अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपित मुंबई, हैदराबाद, पुणे, देहरादून में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 

अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर माह में शिवपुर, काशीरामपुर मल्ला और लालपुर क्षेत्र में चोरी की घटनाएं हुई थी। चोरों ने 25 अक्टूबर को शिवराजपुर निवासी संतोष गुसाईं के घर से सोने की दो नथ, एक मांगटीका, एक लॉकेट, दो अंगूठी, एक चैन, दो जोड़ी पाजेब चोरी वहीं हुई थी। वहीं दूसरा मामला 26 नवंबर का है। दरअसल, काशीरामपुर मल्ला निवासी उज्जवल सिंह के घर से दो सोने की चेन, एक लॉकेट और 27 नवंबर को लालपुर निवासी सुरेंद्र प्रसाद के घर से सोने के दो लॉकेट, मोती का हार, एक सोने की अंगूठी, दो जोड़े टॉप्स, चांदी का गिलास 55 हजार रुपये चोरी कर ली थी। 
बताया गया कि चोरियों के राजफाश के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपितों की पहचान हो गई थी। रविवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित नजीबाबाद क्षेत्र में घूम रहे हैं। बताया कि देर शाम आरोपितों को एक बाइक के साथ समीपुर फाटक के समीप गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपितों की पहचान ग्राम सवालाकला, बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी फैजल उर्फ ढोला, नजीबाबाद निवासी अजय व किशनपुर, जिला बिजनौर निवासी रोहित के रूप में हुई। 
इस तरह करते थे चोरी 
पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपित बाइक से पूरे क्षेत्र में घूमा करते थे और जिस घर में उन्हें गेट पर ताला लगा हुआ दिखाई देता था रात के समय उस घर का ताला तोड़ वह चोरी की घटना को अंजाम देते थे। आरोपितों के पास से लोहे की रॉड और पेचकस भी बरामद हुआ है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस