Move to Jagran APP

श्रीनगर में ठप ब्रॉडबैंड सेवा बहाल

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल लगभग एक महीने बाद श्रीनगर शहरी क्षेत्र के बीएसएनएल के लैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 06:37 PM (IST)
श्रीनगर में ठप ब्रॉडबैंड सेवा बहाल

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

loksabha election banner

लगभग एक महीने बाद श्रीनगर शहरी क्षेत्र के बीएसएनएल के लैंडलाइन फोन की घंटियां अब घनघनाना शुरू हो रहीं हैं। नेशनल हाइवे चौड़ीकरण को लेकर हो रहे कार्यों से बीएसएनएल की सभी मुख्य केबिलों के पूरी तरह से नष्ट हो जाने के कारण पिछले 22 सितम्बर से ब्राडबैंड सेवा ठप पड़ी थी। बीएसएनएल ने अब अपने एक केबिल के जरिए ठप पड़े लैंडलाइन फोनों को शुरू करवाने की कवायद की है।

वरिष्ठ बीएसएनएल तकनीकी कर्मचारी चंडी प्रसाद कप्रवाण, दलीप सिंह के साथ जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर संजय कुमार के दिशा निर्देशन में रोजाना औसतन 12 से 15 लैंडलाइन फोन ठीक किए जा रहें हैं। शहर के अभी भी लगभग दो सौ लैंडलाइन फोन ठप पड़े हैं, जिनकी घंटियां घनघनाने में 10 से 15 दिन अभी और लग सकते हैं। विभाग यह अस्थायी व्यवस्था कर फोन और ब्राडबैंड सेवा शुरू कर रहा है। गणेश बाजार से होते हुए 200 पेयर की एक केबिल भी अभी सुरक्षित है। नेशनल हाइवे पर संयुक्त अस्पताल के पास और विश्वविद्यालय गेट के समीप अभी एनएच पर कलवट बनने हैं, जिससे बीएसएनएल की केबिलों के प्रभावित होने की संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए जेटीओ संजय कुमार ने श्रीनगर शहरी क्षेत्र में ठप पड़े लैंडलाइन को शुरू करवाने के लिए शहर के ऊपरी क्षेत्र में 400 पेयर वाली केबिल से टेलीफोन और ब्राडबैंड सेवा शुरू करने की कवायद की है। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में एनएच के निर्माण कार्य पूरे हो जाने पर फिर पुरानी व्यवस्था से कनेक्शन बहाल किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.