जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में उपचार के लिए गढ़वाल के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले रोगियों और उनके तीमारदारों को रात्रि रुकने में होने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रख बेस अस्पताल में रेन बसेरे का निर्माण किया जा रहा है। जिसका निर्माण 20 लाख रुपए की लागत से होगा। प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और क्षेत्रीय विधायक डॉ. धन सिंह रावत ने विशेषकर तीमारदारों की सुविधा के लिए इस रेन बसेरे के निर्माण को स्वीकृति दिलवाने के साथ ही जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल को निर्देशित भी किया है कि निर्माण कार्य को निर्माणदायी संस्था से शीघ्रताशीघ्र सुनिश्चित करवाया जाए। निर्माण कार्य को सिचाई विभाग को कार्यदायी संस्था बनाया गया है।

राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर और श्रीकोट गंगानाली क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए एक करोड़ छह लाख रुपए की धनराशि भी स्वीकृत कर जिलाधिकारी पौड़ी को निर्देश दिए हैं ताकि सभी निर्माण कार्य संपादित करवाए जाएं। रेललाइन परियोजना के अंतर्गत मिलने वाले प्रतिकर धनराशि को शिक्षामंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने यह धनराशि श्रीनगर श्रीकोट के विकास कार्यों के लिए उपलब्ध करवाई है। जिसमें श्रीनगर के रामलीला मैदान में स्टेज और ग्रीन रूम का निर्माण भी होगा। इसके लिए भी 20 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज श्रीकोट गंगानाली में हॉल निर्माण के लिए दस लाख रुपए, प्राथमिक विद्यालय की मरम्मत और रंगाई पुताई सौंदर्यीकरण तथा रेवड़ी प्राइमरी के लिए मरम्मत और सौंदर्यीकरण के लिए पांच-पांच लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। श्रीनगर के राजकीय इंटर कालेज में शौचालय निर्माण, विभिन्न मरम्मत कार्य और रंगाई पुताई के लिए सात लाख 24 हजार रुपए डॉ. धन सिंह रावत द्वारा स्वीकृत किए गए हैं। श्रीकोट गंगानाली के वार्ड एक में पानी के प्राकृतिक स्त्रोत के संरक्षण और उचित व्यवस्था करने को लेकर भी कुल दो लाख 80 हजार रुपए की धनराशिस्वीकृत हुई है।

भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट ने कहा कि स्वीत में भी बारात घर के निर्माण कार्य को स्वीकृति देने के साथ ही डॉ. धन सिंह रावत की ओर से उसके लिए 33 लाख 77 हजार 600 रुपए स्वीकृत कर दिए गए हैं। स्वीत के भैरवनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए भी 1 लाख 74 हजार 960 रुपए स्वीकृत हुए हैं। गंगादर्शन पार्क निर्माण के लिए भी पांच लाख रुपए स्वीकृत कर दिए गए है। भाजपा नेताओं ने विकास कार्य के लिए धनराशि स्वीकृत करवाने पर डॉ. धन सिंह रावत आभार व्यक्त किया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021