संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बारिश के बाद मौसम सामान्य होने से अस्पताल में मरीजों थोड़ी राहत भले ही मिली, लेकिन एक बार फिर सर्दी का प्रकोप बढ़ने से वायरल का प्रकोप बढ़ गया है। दरअसल, रात में मौसम सर्द होने और दिन में गर्मी होने से मौसम का मिजाज बदल गया है, जिससे वायरल का प्रकोप दोबारा बढ़ने से अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। शनिवार को ही वायरल, सर्दी, जुकाम और खांसी के करीब सौ से भी अधिक मरीज पहुंचे।

शनिवार को राजकीय संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार में एक बार फिर मौसमी बीमारियों से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ गई। वायरल, सर्दी, जुकाम व खांसी के मरीजों की सबसे अधिक संख्या अस्पताल में दर्ज की गई। चिकित्सकों की मानें तो बीच में बारिश होने से मौसम सामान्य हो गया था, जिससे मौसमी बीमारियों से थोड़ी राहत मिली, लेकिन एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला तो दोबारा से मौसमी मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। चिकित्सकों की मानें तो मौसम में दिन में गर्मी का एहसास हो रहा है तो रात सर्द हो रही है, जिससे मौसमी बीमारी का प्रकोप बढ़ा है। उधर, शनिवार को अस्पताल में मौसमी बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या सौ से भी अधिक पहुंच गई।

सीएमएस डॉ.आइएस सामंत बताते हैं कि मौसम बदल रहा है तो लोग गर्म कपड़े पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं, ऐसे में ये लापरवाही लोगों की सेहत पर भारी पड़ रही है। दिन में गर्मी और रात में सर्दी के कारण मौसम में बदलाव आया है, ऐसे में लोगों को एहतियात के तौर पर सावधानी बरतनी जरूरी है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप