Move to Jagran APP

Kotdwar News: दिल्ली-कोटद्वार के बीच शुरू हुई नई रेल सेवा पहले दिन ही हुई हादसे का शिकार, जाफरा के पास हाथी टकराई ट्रेन

Delhi-Kotdwar Train Accident दिल्ली कोटद्वार के मध्य शुरू हुई नई रेल सेवा पहले दिन ही हादसे का शिकार हो गई। रविवार रात 1000 बजे रेल दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से सवारियां लेकर कोटद्वार के लिए रवाना हुई। सोमवार सुबह करीब 430 बजे रेल कोटद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची।रेलवे स्टेशन में सवारी उतारने के बाद खाली ट्रेन नजीबाबाद के लिए रवाना हुई।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyPublished: Mon, 30 Oct 2023 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2023 02:59 PM (IST)
Kotdwar News: दिल्ली-कोटद्वार के बीच शुरू हुई नई रेल सेवा पहले दिन ही हुई हादसे का शिकार, जाफरा के पास हाथी टकराई ट्रेन
Kotdwar News: दिल्ली-कोटद्वार के बीच शुरू हुई नई रेल सेवा पहले दिन ही हुई हादसे का शिकार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। Delhi-Kotdwar Train Accident: कोटद्वार दिल्ली के मध्य शुरू हुई रात्रिकालीन रेल से सोमवार सुबह जाफरा के समीप एक हाथी टकरा गया। जिस वक्त यह दुर्घटना हुई, रेल कोटद्वार से सवारियां छोड़ने के बाद नजीबावाद की ओर जा रही थी। 

loksabha election banner

दिल्ली कोटद्वार के मध्य शुरू हुई नई रेल सेवा पहले दिन ही हादसे का शिकार हो गई। रविवार रात 10:00 बजे रेल दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से सवारियां लेकर कोटद्वार के लिए रवाना हुई। सोमवार सुबह करीब 4:30 बजे रेल कोटद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची। रेलवे स्टेशन में सवारी उतारने के बाद खाली ट्रेन नजीबाबाद के लिए रवाना हुई।

स्टेशन अधीक्षक कमल नेगी ने बताया कि नजीबाबाद जाते हुए रेल उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के अंतर्गत जाफरा के समीप 16 नंबर रेल फाटक से करीब एक किलोमीटर आगे हाथी से टकरा गई। बताया कि हाथी से टक्कर लगने के कारण रेल इंजन बंद हो गया। साथ ही ट्रैक पर लगा विद्युत पोल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। दुर्घटना में हाथी भी घायल हुआ है। 

कोटद्वार की जनता लंबे समय से कर रही थी मांग

कोटद्वार क्षेत्र की जनता लंबे समय से कोटद्वार-दिल्ली के बीच रात्रि रेल सेवा की मांग कर रही थी। वर्ष 2016 तक कोटद्वार से दिल्ली के मध्य रात्रि रेल सेवा संचालित होती थी। रात में दस बजे कोटद्वार से दिल्ली की बोगियां पैसेंजर ट्रेन पर लगती व नजीबाबाद रेलवे स्टेशन में इन बोगियों को मसूरी एक्सप्रेस से जोड़ दिया जाता था। साल 2016 में कोटद्वार-नजीबाबाद रेल ट्रैक पर पुल के टूटने के बाद यह रेल सेवा बंद कर दी गई। आमजन पिछले सात वर्षों से इस रेल सेवा को पुन: शुरू करने की मांग कर रहा था।

शनिवार को शुरू हुआ संचालन

बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और सांसद अनिल बलूनी ने बीते शनिवार को कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई रेल सेवा को दिल्ली से शाम पांच बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

यह भी पढ़ें - Kotdwar to Delhi Rail Service: कोटद्वार-दिल्ली के बीच शुरू होगी रात्रि रेल सेवा, प्रशासन ने समय-सारणी की जारी

यह भी पढ़ें - Anand Vihar To Kotdwar Train: आनंद विहार-कोटद्वार के बीच रेल सेवा शुरू, रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखा ट्रेन को किया रवाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.