Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग क्षेत्र में तैनात उत्तराखंड का लाल शहीद, आवास पर शनिवार को पहुंचेगा पार्थिव शरीर

देश की रक्षा करते हुए उत्तराखंड का एक और लाल शहीद हो गया है। जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में दुश्मनों से लोहा लेते हुए 11 वीं गढ़वाल राइफल के 23 वर्षीय मंदीप नेगी सिंह नेगी पुत्र सत्याल सिंह शहीद हुए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 10:46 PM (IST)
देश की रक्षा करते हुए उत्तराखंड का एक और लाल शहीद।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल)। जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में तैनात गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर की 11वीं बटालियन के राइफलमैन मनदीप सिंह नेगी शहीद हो गए। पोखड़ा प्रखंड के अंतर्गत ग्राम सकनोली निवासी मनदीप की मौत की सूचना के बाद से ही गांव में मातम है।

loksabha election banner

प्रखंड पोखड़ा के अंतर्गत ग्राम सकनोली निवासी 23 वर्षीय राइफलमैन मनदीप सिंह पुत्र सतपाल सिंह नेगी 12 मार्च 2018 को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटर सेंटर की 11वीं बटालियन में भर्ती हुआ। वर्तमान में उसकी तैनाती जम्मू-कश्मीर की गुलमर्ग क्षेत्र में सौंजियान पोस्ट पर थी। बीती शाम पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान वह शहीद हो गए। ग्राम सकनोली के प्रधान मेहरबान सिंह ने बताया कि रात्रि करीब आठ बजे सेना की ओर से घटना की सूचना स्वजन को दी गई। बताया कि मृत्यु के वास्तविक कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। शनिवार को मनदीप का पार्थिव शरीर गांव में उनके आवास पर पहुंचेगा। इसके बाद ही कारणों का पता चल पाएगा।

...और टूट गई बुढ़ापे की लाठी

ग्राम सकनोली निवासी सतपाल सिंह और हेमंती देवी की एकमात्र संतान मनदीप थे। बीते वर्ष मनदीप नौ सिंतबर को दो महीने की छुट्टी में घर आए थे। ग्राम प्रधान ने बताया कि इस दौरान मनदीप की सगाई हुई। बताया कि जुलाई में मनदीप को फिर छुट्टी पर घर आना था। इस दौरान विवाह की तिथि सहित अन्य कार्यक्रम तय होने थे। लेकिन, मनदीप की मौत की सूचना घर आई। घटना की सूचना मिलने के बाद से ही मनदीप की मां हेमंती देवी बेसुध हैं, जबकि पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें- सेना में अफसर बन वीर पति की राह पर बढ़ीं लेफ्टिनेंट नितिका, ओटीए चेन्नई से हुईं पासआउट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.