Move to Jagran APP

जमीन के नाम पर लाखों की ठगी मामले में कार्रवाई नहीं

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सनेह क्षेत्र के एक वा¨शदे से जमीन दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मा

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 07:03 PM (IST)
जमीन के नाम पर लाखों की ठगी मामले में कार्रवाई नहीं
जमीन के नाम पर लाखों की ठगी मामले में कार्रवाई नहीं

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सनेह क्षेत्र के एक वा¨शदे से जमीन दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन आज तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। इधर, पीड़ित लगातार पुलिस के चक्कर काटकर न्याय की गुहार लगा रहा है।

loksabha election banner

मामला सनेह क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामपुर का है। रामपुर निवासी सुरेश नेगी ने एसएसपी को भेजे गए पत्र में कहा कि वर्ष 2018 में देवी रोड निवासी एक व्यक्ति ने झंडीचौड़ पूर्वी में भूमि बेचने की बात उनसे कही। उन्हें भूमि की आवश्यकता थी, इस कारण उन्होंने उक्त व्यक्ति की बातों में आकर भूमि संबंधी दस्तावेज देखे और चार बीघा भूमि का सौदा नौ लाख साठ हजार में तय हुआ। इसमें से चार लाख रुपये उन्होंने पेशगी के रूप में भूस्वामी को दे दिए। कुछ दिनों बाद भूमि स्वामी उनके घर आया और धन की जरूरत बताई। इस पर उन्होंने चार लाख 70 हजार देते हुए शेष धनराशि बेनामे के दौरान देने की बात कही। बीते वर्ष तीन फरवरी को भूस्वामी ने उनके व उनके बड़े भाई के हक में भूमि का विक्रय पत्र तैयार कर भूमि की रजिस्ट्री करवा दी।

इसके बाद मई में झंडीचौड़ पूर्वी निवासी एक व्यक्ति ने उक्त भूमि पर स्वयं का अधिकार होने की बात कहते हुए 1968 में उक्त भूमि खरीदे जाने की बात कही। सुरेश नेगी ने बताया कि जब उन्होंने इस संबंध में भूस्वामी से पूछा तो भूस्वामी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जब उन्होंने धनराशि वापस मांगी तो उसने इंकार कर दिया। सुरेश नेगी का आरोप है कि बीते वर्ष धनराशि वापस मांगने पर उक्त लोगों ने उनसे गाली-गलौच व मारपीट की। बताया कि 24 सितंबर को उन्होंने कोतवाली में इस संबंध में प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया, जिसके बाद उन्होंने एसएसपी को पूरे मामले की शिकायत भेजी। इधर, एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने सुरेश नेगी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। लेकिन, मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इधर, भूमि के नाम पर लाखों गंवाने वाले सुरेश कोतवाली के चक्कर काट न्याय की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं। कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है व जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.