Move to Jagran APP

जीपीडीपी की कार्ययोजना को लेकर हुआ मंथन

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जनपद में जन योजना अभियान के तहत ग्राम पंचायत विकास कार्यक्रम को लेकर दो

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 11:42 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 11:42 PM (IST)
जीपीडीपी की कार्ययोजना को लेकर हुआ मंथन
जीपीडीपी की कार्ययोजना को लेकर हुआ मंथन

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जनपद में जन योजना अभियान के तहत ग्राम पंचायत विकास कार्यक्रम को लेकर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसके पहले दिन रेखीय विभाग के साथ योजना विचार-विमर्श किए जाने के साथ ही कार्ययोजना तैयार किए जाने पर मंथन किया गया। सीडीओ दीप्ति सिंह ने अधिकारियों को समस्त विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

सोमवार को विकास भवन सभागार में ग्राम पंचायत विकास कार्यक्रम जीपीडीपी के दो दिवसीय कार्यशाला की सीडीओ दीप्ति सिंह ने अध्यक्षता की। इस अवसर उन्होंने कहा कि जन योजना अभियान के तहत ग्राम पंचायत विकास कार्यक्रम की संकल्पना को धरातल में उतारे जाने को लेकर अधिकारियों को गंभीरता दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत दो अक्टूबर से 16 नवंबर के बीच विभागों को जीडीपी की योजनाओं को ऑनलाइन करना होगा। जिसके लिए समस्त विभागों को समन्वय के साथ कार्य करते हुए ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यो का सही आंकलन करना है। जिसमें स्थानीय लोगों का सहयोग भी लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत में कार्यों की कमी को भी एप पर अपलोड करना होगा। दीप्ति ¨सह ने कहा कि विकास कार्यो को धरातल पर उतारे जाने को लेकर हीलाहवाली बरते जाने पर जिम्मेदारी अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीपीआरओ एमएम खान ने जीपीडीपी योजना, संचालन की प्रक्रिया, आंगणन, डीपीआर तैयार किए जाने को लेकर विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर परियोजना निदेशक एसएस शर्मा, डीडीओ वेद प्रकाश, एपीडी सुनील कुमार, परियोजना प्रबंधक स्वजल दीपक रावत, सीईओ मदन ¨सह रावत, डीपीओ एसके त्रिपाठी, मनमोहन ¨सह, हरीश चंद्र शाह, राजेंद्र शाह, विनोद कुमार, ज्योति चंदोला, राजीव रंजन आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.