Move to Jagran APP

फैक्ट्री कर्मियों ने किया कोतवाली का घेराव

संवाद सहयोगी कोटद्वार भाबर स्थित एक फैक्ट्री के गेट पर धरना दे रहे श्रमिकों ने सुपरवाइ

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 05:58 PM (IST)
फैक्ट्री कर्मियों ने किया कोतवाली का घेराव

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : भाबर स्थित एक फैक्ट्री के गेट पर धरना दे रहे श्रमिकों ने सुपरवाइजर व एक अन्य व्यक्ति पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कोतवाली का घेराव किया। आरोप है कि मामले में पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय श्रमिकों का उत्पीड़न कर रही है। श्रमिकों ने जल्द आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

रविवार को कोतवाली का घेराव करते हुए श्रमिकों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से फैक्ट्री के गेट के बाहर न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। शनिवार रात उनकी फैक्ट्री का सुरपरवाइजर एक व्यक्ति के साथ धरना स्थल पर पहुंचा और श्रमिकों को धरना खत्म करने के लिए धमकाने लगा। श्रमिकों ने जब इसका विरोध किया तो सुपरवाइजर व व्यक्ति ने उनसे मारपीट कर दी। सुपरवाइजर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने श्रमिकों का पक्ष नहीं सुना और दो श्रमिकों को पकड़कर कोतवाली ले आई। पुलिस की इस कार्यप्रणाली से श्रमिकों में रोष व्याप्त है। श्रमिकों ने पूरे मामले की जांच कर सुपरवाइजर व उसके साथ पहुंचे व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कहा कि यदि दो दिन के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो श्रमिक पुलिस प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगी। इस मौके पर पार्षद सौरभ नौटियाल, विनोद सिंह, अनूप बगेला, अजय नेगी, हिमांशु भंडारी, नितिन सिंह, अमन चौधरी, गौरव कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.