जागरण संवाददाता, पौड़ी। मंडल मुख्यालय पौड़ी में सोमवार को दैनिक जागरण की पहल पर आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में जन सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान जहां विभिन्न स्थानों में कोरोना संक्रमण से जान गवांने वालों को श्रद्धांजलि दी गई, वहीं दूसरी ओर संक्रमण के दौर से गुजर रहे जनों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए प्रार्थना की गई। इतना ही नहीं जनपद के कई दूर गांवों में भी आयोजित प्रार्थना सभा में ग्रामीणों का हुजुम उमड़ दिखा।

विकास भवन सभागार में आयोजित प्रार्थना सभा में दो मिनट का मौन रखकर मृतकों की आत्मा की शांति की कामना की गई। इस दौरान जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे, मुख्य विकस अधिकारी आशीष भटगाई समेत जनपद स्तरीय अधिकारियों ने दैनिक जागरण की इस पहल की काफी सराहना की। कहा कि ऐसे मौके पर सभी को एक दूसरे की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इस मौके पर डीपीआरओ एमएमखान, मुख्य कृषि अधिकारी डीएस राणा, डीएचओ डा. नरेंद्र कुमार आदि शामिल थे।

अपर शिक्षा निदेशालय माध्यमिक शिक्षा परिसर में अपर निदेशक महावीर सिंह बिष्ट, सीईओ मदन सिंह रावत, कर्मचारी नेता सीता राम पोखरियाल, खंड शिक्षा अधिकारी सावेज आलम समेत पूरे अपर निदेशालय के कार्मिकों की ओर से प्रार्थना सभा आयोजित की गई। शहर के प्रमुख मंदिर बाबा कंडोलिया के मंदिर में भाजपा की ओर से हवन यज्ञ व प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल ने दैनिक जागरण की इस पहल की सराहना करते हुए इसे सरोकारों से जुड़ा हुआ कार्यक्रम बताया।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष क्रांति किशोर नेगी, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, महामंत्री अनूप देवरानी, संगीता रावत, धर्मवीर रावत, आशीष जदली आदि शामिल थे। व्यापार सभा की ओर से शहर में प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इस मौके पर देवेंद्र रावत, कुलदीप गुसाईं आदि शामिल रहे। बीआर मार्डन स्कूल में प्रधानाचार्य डीपी ममगांई की ओर से विद्यालय में प्रार्थना सभा आयोजित की गई। महिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व जिलाध्यक्ष नीलम रावत के नेतृत्व में प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय में भी डा. सुभाष चंद्र की ओर से प्रार्थना सभा आयोजित कराई गई। विकासखंड कल्जीखाल के डांगी गांव जगमोहन डांगी तथा पौड़ी के धनाऊ मल्ला गांव में प्रधान कमल रावत की और से गांव में सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसके अलावा शहर के विभिन्न वार्डों में प्रार्थना सभा आयोजित की गई जिसमें अभिभावकों के साथ ही बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। जीआइसी पौड़ी में प्रधानाचार्य विमल चंद्र बहुगुणा की मौजूदगी में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष कुंवर सिंह रावत व पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश महासचिव सीता राम पोखरियाल, प्रेस सचिव कमलेश मिश्रा की ओर से प्रार्थना सभा आयोजित की गई। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ की ओर से भी विभिन्न स्थानों में सर्व धर्म प्रार्थना आयोजित की गई।

यह भी पढ़ें-सर्व धर्म प्रार्थना : केदारनाथ धाम में भी कोरोना में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi