Move to Jagran APP

हरकी पैड़ी की तर्ज पर भव्य बनेगा शारदा स्नान घाट

ाीनगर के प्राचीन शारदा स्नान घाट (गुंदुरु बाबा का घाट) और इस स्नान घाट को जाने वाला मार्ग शीघ्र ही आकर्षक नजर आएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 06:18 AM (IST)
हरकी पैड़ी की तर्ज पर भव्य बनेगा शारदा स्नान घाट
हरकी पैड़ी की तर्ज पर भव्य बनेगा शारदा स्नान घाट

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर के प्राचीन शारदा स्नान घाट (गुंदुरु बाबा का घाट) और इस स्नान घाट को जाने वाला मार्ग शीघ्र ही आकर्षक नजर आएगा। केंद्र सरकार ने प्रदेश के सिंचाई विभाग की कार्ययोजना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस पर लगभग साढ़े छह करोड़ रुपये व्यय होंगे।

loksabha election banner

रविवार को श्रीनगर के महिला थाना सभागार में सिचाई विभाग के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों और अभियंताओं की बैठक लेते हुए उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर के इस महत्वपूर्ण प्राचीन शारदा स्नान घाट को हरकी पैड़ी की तर्ज पर भव्य बनाया जाना है। कहा कि अपर बाजार में हनुमान मंदिर के समीप से अलकनंदा नदी किनारे स्थित इस स्नान घाट को जाने वाले मार्ग को भी और अधिक सुविधाजनक और आकर्षक बनाया जाएगा। इस पैदल मार्ग के बगल में नदी तट पर लोगों द्वारा बना दिए गए कूड़ा स्थल को भी अब एक आकर्षक उद्यान के रूप में विकसित किया जाएगा। डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि उद्यान विभाग के अधिकारियों को यह जिम्मेदारी दी जाएगी जिसमें श्रीनगर नगरपालिका सहयोगी भी रहेगी। उन्होंने क्षेत्र की जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में वह कूड़ा डालना भी बंद करें। कूड़े को हटवाने के लिए नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए। सिचाई सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष दर्जाधारी राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में क्षेत्र की अन्य समस्याओं के समाधान पर भी विचार किया गया। बैठक में गिरीश पैन्यूली बन्नू, गणेश भट्ट, रमेश मंद्रवाल के साथ ही भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.