Move to Jagran APP

उत्तराखंड के इस जिले की आठ आईटीआई में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, सात जुलाई तक भरे जाएंगे फॉर्म; पूरी डिटेल यहां

ITI Admission राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने को लेकर प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है। प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों की सहायता के लिए आइटीआइ श्रीनगर में निश्शुल्क फैशिलिटेशन सेंटर की स्थापना भी की गयी है। जिसमें इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी कार्यदिवस पर प्रात 10 बजे से सांय पांच बजे तक श्रीनगर संस्थान में आकर प्रवेश को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nand kishore khanduri Edited By: Riya Pandey Tue, 11 Jun 2024 05:21 PM (IST)
उत्तराखंड के इस जिले की आठ आईटीआई में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, सात जुलाई तक भरे जाएंगे फॉर्म; पूरी डिटेल यहां
आइटीआइ में प्रवेश को सात जुलाई तक भरे जाएंगे आवेदन फार्म

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल। ITI Admission: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने को लेकर प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है। प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने हैं। पौड़ी जिले की सभी आठ आइटीआइ में प्रवेश को लेकर आइटीआइ श्रीनगर को नोडल संस्थान बनाया गया है।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान श्रीनगर के प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों की सहायता के लिए आइटीआइ श्रीनगर में निश्शुल्क फैशिलिटेशन सेंटर की स्थापना भी की गयी है। जिसमें इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी कार्यदिवस पर प्रात: 10 बजे से सांय पांच बजे तक श्रीनगर संस्थान में आकर प्रवेश को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि आगामी सात जुलाई है। प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि व्यावसायिक परीक्षा परिषद उत्तराखंड देहरादून की वेबसाइट www.vpputtarakhand.in और www.dsde.uk.gov.in पर भरे जाने हैं।

अभ्यर्थी सात जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

पौड़ी जिले के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान श्रीनगर, एकेश्वर (अमोठा), जहरीखाल, लोअर बाजार श्रीनगर, सल्ट महादेव, पोखड़ा, कोटद्वार, दुगड्डा में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर इच्छुक अभ्यर्थी आगामी सात जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आइटीआइ में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों की सहायता के लिए आइटीआइ श्रीनगर को नोडल संस्थान भी बनाया गया है।

आइटीआइ श्रीनगर के प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि अनुजाति, जनजाति अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क और अन्य सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए 350 रुपए आवेदन पत्र शुल्क है। शिल्पकार प्रशिक्षण योजना के अंतर्गत शिक्षासत्र 2024-25 में एनसीवीटी मान्यता प्राप्त व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश होने हैं।