Move to Jagran APP

पौड़ी में पार्किंग को जल्द मिलेगी भूमि

संवाद सहयोगी, पौड़ी : सब कुछ अनुकूल रहा तो शहर में जल्द पार्किंग की समस्या जल्द हल हो जाएगी। योजना के

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 05:07 AM (IST)
पौड़ी में पार्किंग को जल्द मिलेगी भूमि

संवाद सहयोगी, पौड़ी : सब कुछ अनुकूल रहा तो शहर में जल्द पार्किंग की समस्या जल्द हल हो जाएगी। योजना के लिए प्रस्तावित राजस्व विभाग की भूमि नगर पालिका को शीघ्र हस्तांतरित होने का भरोसा प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से पालिका को मिला है।

loksabha election banner

पर्यटन नगरी पौड़ी में हाल के दशक में छोटे-बड़े वाहनों का खासा दबाव बढ़ा है, लेकिन पार्किंग की समुचित व्यवस्था न होने से सार्वजनिक या निजी वाहनों में से अधिकांश सड़कों के किनारे ही पार्क होते हैं। शहर का शायद ही कोई ऐसा मार्ग होगा जहां आवाजाही करने वालों को जाम की स्थितियों से दो चार नहीं होना पड़ता है। समस्या के निदान को नगर पालिका व प्रशासन ने वाहन संगठनों के साथ कई बार की मंत्रणा की, लेकिन ठोस हल नहीं निकल पाया। एक ही बात सामने आई कि शहर में पार्किंग की समुचित व्यवस्था न होने से यह दिक्कतें पैदा हो रही हैं। समाधान के लिए पार्किंग निर्माण को नगर पालिका ने राजस्व विभाग से पांच उपयुक्त स्थानों पर भूमि की मांग की है, लेकिन भूमि हस्तांतरण की जटिल प्रक्रिया रोड़ा बनी। इस संदर्भ में अध्यक्ष नगर पालिका यशपाल बेनाम ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात की। जनहित के इस मामले को सीएम ने भी गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

यहां है प्रस्तावित पार्किंग

-गैस गोदाम के निकट खाली पड़ी भूमि

-छतरी धार के सामने की भूमि

-अपर चोपड़ा, पटवारी चौकी के सामने

-श्रीनगर रोड पर यूनियन बैंक के निकट

-कंडोलिया खेल मैदान से सटी भूमि

जाम से अधिक प्रभावित क्षेत्र

- बस स्टेशन

- माल रोड

- लक्ष्मी नारायण मंदिर क्षेत्र

- डीएवी स्कूल वाला क्षेत्र

- श्रीनगर रोड पुराना सिनेमाघर के निकट

- छतरीधार का इलाका

- सिविल लाइन

----------------------

'शहर में पांच छह जगहों पर पार्किंग के लिए भूमि चिह्नित की गई है। प्रस्तावों पर भूमि हस्तांतरण का पेच बाधा बना हुआ है। हस्तांतरण के मामलों का शीघ्र निस्तारण कराने को मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया है। '

यशपाल बेनाम, अध्यक्ष नगर पालिका पौड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.