Move to Jagran APP

Ankita Murder Case: हल्द्वानी में युवाओं ने निकाली महाआक्रोश रैली, डीएम दफ्तर का नहीं खुला गेट तो सड़क पर ही बैठे

Ankita Murder Case हल्द्वानी में युवाओं ने एमबीपीजी कालेज से डीएम कैंप कार्यालय तक जुलूस निकाला। इस दौरान कैंप कार्यालय का गेट न खुलने पर सैकड़ों युवा सड़क पर ही बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। पुलिसकर्मियों और छात्रनेताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

By Rajesh VermaEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:13 PM (IST)
Ankita Murder Case: हल्द्वानी में युवाओं ने निकाली महाआक्रोश रैली, डीएम दफ्तर का नहीं खुला गेट तो सड़क पर ही बैठे
Ankita Murder Case : कैंप कार्यालय तक रैली पहुंची तो गेट बंद था। जिससे छात्र और भड़क गए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Anger rally in Haldwani for Ankita : अंकिता हत्याकांड मामले में हत्यारोपितों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर आक्रोश थम नहीं रहा। बुधवार को हल्द्वानी में युवाओं ने एमबीपीजी कालेज से डीएम कैंप कार्यालय तक जुलूस निकाला। इस दौरान कैंप कार्यालय का गेट न खुलने पर सैकड़ों युवा सड़क पर ही बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। इससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई और जाम के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। पुलिसकर्मियों और छात्रनेताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case: सवालों के भंवर में उलझी अंकिता की हत्या की गुत्थी, जवाब मिलें तो कुछ नामचीन भी नपेंगे 

15 मिनट बाद खुला गेट

कालेज से विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े युवाओं ने महाआक्रोश रैली निकाली और भारी संख्या में डीएम कैंप कार्यालय तक कूच किया। कैंप कार्यालय तक रैली पहुंची तो गेट बंद था। जिससे छात्र और भड़क गए। नाराजगी जताते हुए सड़क पर बैठ गए। करीब 15 मिनट बाद गेट खुला, तब जाकर युवा धरने से उठे और एडीएम अशोक जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को ज्ञापन सौंपा।

भारी पुलिस बल रही तैनात

इससे पूर्व अंकिता भंडारी के हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले ताकि भविष्य में कोई ऐसा कदम उठाने की हिम्मत न कर सके। रैली में भीड़ को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी जगदीश चंद्र और सीओ भूपेंद्र धौनी भी निगरानी करते रहे।

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case: जिम्मेदारों की शह पर खड़ा हुआ अवैध वनन्तरा रिसार्ट, अधिकारी बचते रहे कार्रवाई करने से 

रैली में शामिल थे ये

रैली में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लाल सिंह पवार, शैलेंद्र दानू, हर्षित जोशी, करन अरोरा, दीपक मेवाड़ी, संजय जोशी, सूरज भट्ट, गीता कुंवर, गौरव संभल, संस्कार रस्तोगी, निहित नेगी, जीवन जोशी, करन बिष्ट, रितिक साहू, कमल तिवारी आदि शामिल रहे।

रैली व यातायात संभालना बना चुनौती

महाआक्रोश रैली एमबीपीजी कालेज से तिकोनिया चौराहा होते हुए रैली डीएम कैंप कार्यालय पहुंची। मुख्य हाईवे होने के कारण इस रूट पर वाहनों की भारी संख्या में आवाजाही होती है। इसलिए तीन किमी लंबी रैली के साथ यातायात व्यवस्था को संभालना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया। इस दौरान कई बार छात्र नेताओं की पुलिस कर्मियों से तीखी नोकझोंक हो गई।

ये भी पढ़ें : ऋषिकेश: अंक‍िता को लेकर इंटरनेट मीड‍िया पर अभद्र ट‍िप्‍पणी के वि‍रोध में प्रदर्शन, हरिद्वार-देहरादून हाइवे पर लगाया जाम 

फफक कर रो पड़ी छात्रा को सिटी मजिस्ट्रेट ने गले लगाया

रैली में अंकिता के लिए न्याय की मांग करते हुए एक छात्रा फफक कर रो पड़ी। उसने भरभराई आवाज में कहा कि आखिर कब तक हमें लड़की होने का खामियाजा भुगतना होगा और इन नीच हरकतों का शिकार बनती रहेंगी। तभी सिटी मजिस्ट्रेट ने छात्रा को गले लगाकर शांत कराया और भरोसा दिलाया कि हर लड़की की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।

युवाओं की प्रमुख मांग

  • अंकिता हत्याकांड की सीबीआइ जांच हो
  • प्रदेश में राजस्व पुलिस व्यवस्था समाप्त की जाए
  • रिसार्ट, होम स्टे और होटलों के लिए कड़ी नियमावली बने
  • संदिग्ध स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं
  • पुलिस में महिलाओं की संख्या बढ़ाई जाए

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.