जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शादी के नाम पर ट्रांजिट कैम्प निवासी युवक से 51 हजार रुपये के साथ ही सोने और चांदी के जेवरात ठग लिए। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने चारों आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ट्रांजिट कैंप, आजादनगर निवासी वेदप्रकाश ने कोर्ट को सौंपे शिकायती पत्र में कहा था कि वह मेहनत मजदूरी करता है। मूलरूप से वह बरेली, शीशगढ़ का रहने वाला है और अविवाहित है। 23 जून 2021 को ग्राम सैजना, मीरगंज, बरेली निवासी बेचेलाल, ग्राम कोहनी, विशारतगंज, बरेली निवासी गंगादीन, ग्राम बल्ली, शीशगढ़, बरेली निवासी मोतीराम और एक महिला कृष्णा देवी उसके घर आए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शादी कर लो और उसकी शादी कृष्णा देवी से तय करा देंगे। बाद में चढ़ावा के नाम पर उन्होंने उससे 51 हजार की नकदी, दो तोला सोने की चेन, 200 ग्राम चांदी के पायल लेकर कृष्णा देवी को दे दिए। साथ ही एक सप्ताह बाद शादी की बात तय हुई। आरोप है कि समय बीतने के बाद जब उसने चारों से संपर्क किया तो वह नहीं मिले। काफी खोजबीन की लेकिन पता नहीं चला।

वेदप्रकाश ने बताया कि इस दौरान पता चला कि कृष्णा देवी ट्रांजिट कैंप, आजादनगर निवासी छत्रपाल की पत्नी है। बेचेलाल, गंगादीन, मोतीराम और कृष्णा देवी गैंग बनाकर ठगी करते हैं। उसने चारों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर चारों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

Edited By: Skand Shukla