जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गांधीनगर से चरस खरीद कर ग्राहक को देने जा रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम में कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया गया। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र का गांधीनगर चरस कारोबार का बड़ा अड्डा बना हुआ है जहां लंबे समय से चरस और स्मैक तस्करी की शिकायत पुलिस को मिलती रहती हैं। इसके बाद भी स्थानीय पुलिस तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ नहीं पा रही है और नशे का कारोबार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है।

उपनिरीक्षक संजय बोरानी ने बताया कि कि बुधवार की शाम क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए गश्त कर रहे थे। उनके साथ हमराही कांस्टेबल अमनदीप सिंह व दिलशाद अहमद मौजूद थे। पुलिस कर्मी पैदल गस्त करते हुए चोरगलिया रोड से गौलापुल होते हुए गौला पार्किंग पहुंचे। पार्किंग में गाड़ियों के पीछे एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में खड़ा दिखाई दिया। युवक पर पुलिस की नजर पड़ी तो वह वाहनों की आड़ लेते हुए मौके से भागने की कोशिश करने लगा जिस पर पुलिसकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया है। ऐसे में उसने जेब से एक पैकेट निकालकर फेंकने की कोशिश की तो पुलिस कर्मियों ने उसका हाथ पकड़ लिया।

युवक ने अपना परिचय इंदिरा नगर ठोकर निवासी 43 वर्षीय रियासत हुसैन, थाना वनभूलपुरा, जिला नैनीताल बताया। उपनिरीक्षक संजय सिंह बोरा ने काली पन्नी को खोलकर देखा तो चरस था। इलेक्ट्रॉनिक तराजू पर चरस की तौल की गई तो वह पैकेट सहित 91 ग्राम व बिना पन्नी के 87 ग्राम निकली। आरोपित को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया गया।

Edited By: Skand Shukla