Move to Jagran APP

खुदकुशी करने के लिए ट्रेन के आगे लेट गया युवक, गेटमैन ने हाथ खींचकर बचाई जान, दोनों पैर कटे

आत्महत्या का प्रयास कर रहा एक युवक तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन के आगे जाकर लेट गया। हालात को भांपते हुए गेटमैन ने उसका हाथ पकड़ कर खींच लिया। लेकिन तेज रफ्तार ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। उसके दोनों पैर कट गए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 05:57 PM (IST)
खुदकुशी करने के लिए ट्रेन के आगे लेट गया युवक, गेटमैन ने हाथ खींचकर बचाई जान, दोनों पैर कटे

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : आत्महत्या का प्रयास कर रहा एक युवक तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन के आगे जाकर लेट गया। हालात को भांपते हुए गेटमैन ने उसका हाथ पकड़ कर खींच लिया। लेकिन तेज रफ्तार ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। जिसमें युवक की जान तो बच गई, लेकिन उसके दोनों पैर कट गए। जिसे गंभीर हालत में सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

loksabha election banner

हल्द्वानी के जज फार्म निवासी 34 वर्षीय विकास जोशी सोमवार सुबह हल्द्वानी रेलवे यार्ड के पास पहुंचा। लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 05043 के आने का समय हो गया था। थोड़ी देर बाद जब लखनऊ से काठगोदाम की तरफ जाने वाली ट्रेन रेलवे फाटक के समीप पहुंची तो युवक दौड़कर रेलवे पटरी पर लेट गया। गेटमैन अरविंद कुमार आजाद को हालात भापने में देर नहीं लगी और गेट मैन ने दौड़ लगाकर युवक को बचाने का प्रयास किया। लेकिन उसके दोनों पैर पहियों के चपेट में आने से कट गए।

रेलवे सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक दिनेश कुमार मीणा ने बताया कि युवक को एंबुलेंस की मदद से फौरन अस्पताल ले जाया गया। उप निरीक्षक ने बताया कि युवक घरवालों से झगड़ा करके मौके पर आया था। जिसके बारे में विस्तृत पता लगाया जा रहा है। घायल युवक के स्वजनों से अभी तक संपर्क नहीं हो सका है। ऐसे में पूरा मामला नहीं पता चल पाया है।

घुटने के नीचे कटा पैर

लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस की चपेट में आए युवक के दोनों पैर घुटने के नीचे से कट गए हैं। रेलवे सुरक्षा बल ने बताया कि युवक को बचाने के प्रयास के बीच टखने से ठीक ऊपर से ट्रेन के पहिए गुजरे, जिससे पैर कट गए। घटना के बाद थोड़ी दूर आगे जाकर ट्रेन को रोका गया और मौके पर काफी भीड़ एकत्र हो गई। रेलवे सुरक्षा बल पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.