Move to Jagran APP

Agnipath Protest : अग्निपथ के विरोध में यशपाल आर्य ने कार्यकर्ताओं संग बाजपुर में दिया धरना

Agnipath Protest केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस के सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने अपने सैकड़ों समर्थकों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 01:37 PM (IST)
Agnipath Protest : अग्निपथ के विरोध में यशपाल आर्य ने कार्यकर्ताओं संग बाजपुर में दिया धरना
Agnipath Protest : अग्निपथ के विरोध में यशपाल आर्य ने कार्यकर्ताओं संग बाजपुर में दिया धरना

संवाद सहयोगी, बाजपुर : केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस के सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने अपने सैकड़ों समर्थकों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

कांग्रेस हाईकमान के निर्देशों पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोमवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे यशपाल आर्य अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ तहसील पहुंचे और परिसर में टेंट लगाकर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर देश के साथ ही प्रदेशभर में कांग्रेस सत्यग्रह कर रही है।

निश्चित रूप से केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना देश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ व धोखा है। 6 माह के प्रशिक्षण व चार साल की नौकरी के बाद उन्हें रिटायर्ड कर दिया जाएगा। भारत मे करीब 46 फीसदी युवा हैं और खुद प्रधानमंत्री भी मानते हैं कि ये युवाओं का देश है। ऐसे में इन युवाओं के साथ यह योजना एक छल करने जैसा है। कांग्रेस पार्टी नौजवानों के साथ खड़ी है। हम नौजवानों से भी कहना चाहते हैं कि देश की संपत्ति को कोई नुकसान न पहुंचाया जाए।

हमें अपनी बात अराजकता फैलाकर नहीं, बल्कि शांतिपूर्ण व लोकतांत्रिक तरीके से रखते हुए आवाज उठानी है। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डा.नरेंद्र खत्री, ब्लॉक प्रमुख पति राकुमार, श्रीनिवास गर्ग, डीके जोशी, पवन शर्मा, संजय मित्तल, उस्मान अली, फुरकान रजा, महेश कुमार, ओमप्रकाश सिंह राठौर, नितिन बिष्ट, आशीष तिवारी, जीत सिंह, पूरन बिष्ट, यशोदा जोशी, शेर मोहम्मद आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.