Move to Jagran APP

हाथियों के हमले में मारे गए युवक का शव रखकर मजदूरों और वाहन स्वामियों ने किया हंगामा

बिन्दुखत्ता के रावत नगर में हाथियों के हमले में मारे गए मजदूर के परिजनों को मुआवजा देने व हाथियों के आतंक से निजात दिलाने की मांग को लेकर वाहन स्वामियों व मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने मृतक का शव तक नहीं ले जाने दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:56 PM (IST)
हाथियों के हमले में मारे गए युवक का शव रखकर मजदूरों और वाहन स्वामियों ने किया हंगामा
हाथियों के हमले में मारे गए युवक का शव रखकर मजदूरों और वाहन स्वामियों ने किया हंगामा

लालकुआं, जेएनएन : बिन्दुखत्ता के रावत नगर में हाथियों के हमले में मारे गए मजदूर के परिजनों को मुआवजा देने व हाथियों के आतंक से निजात दिलाने की मांग को लेकर वाहन स्वामियों व मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने मृतक का शव तक नहीं ले जाने दिया। जिसके बाद मौके पहुंचे विधायक नवीन दुम्का ने वन विभाग व निगम के अधिकािरयों से वार्ता की। बाद में तय हुआ कि वन विभाग द्वारा तीन लाख रुपये व वन निगम द्वारा एक लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। जिसके बाद ग्रामीणों ने शव को उठाने दिया।

loksabha election banner

बुधवार की रात को बिंदुखट्टा के दाउदनगर में हाथियों के झुंड ने मजदूरों की झोपड़ी पर हमला बोलते हुए श्रमिक भुटेली पुत्र वर्मा खरवार निवासी चंपारण बिहार के सीने में पैर रखकर मौत के घाट उतार दिया। जबकि भुटेली के बड़े भाई अनिरुद्ध व कुशीनगर यूपी निवासी केदार व राघव को घायल कर दिया। गुरुवार की प्रात जब पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगे तो वहान स्वामी व मजदूर हाथियों के आतंक से निजात दिलाने व मजदूर के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर अड़ गए।

इस दौरान ग्रामीणों ने मजदूर के शव को नही ले जाने दिया। जिसके बाद विधायक नवीन दुम्का के अलावा वन विभाग व वन निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुच गए। काफी देर वार्ता करने के बाद वन विभाग द्वारा तीन लाख रुपये व वन निगम द्वारा एक लाख रुपया मुआवजा देने की आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। विधयाक ने हाथियों के आतंक के उपाय करने के लिए वन विभाग के अधिकारियों को कहा है। जिसके बाद दोपहर सवा 12 बजे पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लालकुआं निकासी गेट रहा बंद

हाथी द्वारा मजदूर को कुचलकर मारे जाने के बाद गौला नदी के लाल कुआं निकासी विकेट गुरुवार को पूरी तरह से बन रहा वाहन स्वामियों ने एक भी वाहन को गौला नदी में उपखनिज निकासी के लिए नहीं भेजा। वन निगम के लिए डी एल एम के श्रीवास्तव ने कहा कि मजदूर के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.