जागरण संवाददाता, नैनीताल : 95वीं ऑल इंडिया ऑटम जिमखाना क्रिकेट प्रतियोगिता में बुधवार को पुस क्रिकेट क्लब दिल्ली ने मुरादाबाद की टीम को 61 रनों से हराया। वहीं दूसरे मैच में एनएसए सोनीपत ने भी हल्द्वानी को 24 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया।

बुधवार को फ्लैट्स पर पहले मुकाबले में पुश क्रिकेट क्लब दिल्ली ने बीस ओवरों में चार विकेट खोकर 209 रन बनाए। तरुण ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 102 व राहुल ने 48 रन बनाए। एमसीसी मुरादाबाद की ओर से परमजीत, दीपक व फराज ने एक-एक विकेट चटकाए। जवाब में मुरादाबाद की टीम 17वें ओवर में 148 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। अनमोल ने 52 व दीपक ने 32 रन बनाए। विजयी टीम की ओर से सन्नी व चेतन ने तीन-तीन, राहुल ने दो, हनी व तरुण ने एक-एक विकेट चटकाए। दूसरे मुकाबले में एनएसए सोनीपत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवर में सात विकेट खोकर 209 रन बनाए। विक्रम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 व हिमांशु ने 43 रन बनाए। हल्द्वानी कोल्ट्स की ओर से संजय व फहद ने दो-दो, निर्मल व दलप्रीत ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में हल्द्वानी की टीम बीस ओवर मे छह विकेट खोकर 185 रन ही बना सकी। आदित्य ने 52 व संजय ने 32 रन बनाए। विजयी टीम की ओर से हिमांशु व सोनू ने दो-दो व आशीष ने एक विकेट झटका। ड्रॉ से हुई रेनबो रन चेज ट्रॉफी की शुरुआत

हल्द्वानी : अंडर-14 टी-20 रेनबो रन चेज क्रिकेट ट्रॉफी का एसपीबी ग्रीन एकेडमी तल्ली हल्द्वानी में बुधवार को रंगारंग आगाज हो गया। रेनबो रेजर्स व एसपीबी ग्रीन क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया उद्घाटन मुकाबला ड्रॉ रहा।

रेनबो रेजर्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। एसपीबी क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 20 ओवरों में 172 रन बनाए। जवाब में रेनबो रेजर्स ने पारी की आखिरी गेंद पर स्कोर को बराबर कर दिया। मैच आखिरी गेंद तक रोचक बना रहा। आखिर में दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया। आयोजक रेनबो एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एमडी आरके शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में 12 टीमें भाग ले रही हैं। प्रत्येक मैच तीन लीग मैच खेलेंगी। फाइनल 10 दिसंबर को होगा। गुरुवार को गुरु तेगबहादुर स्कूल व चैतन्य क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला जाएगा।

इससे पहले क्रिकेटर मोहन सिंह बोरा व पार्षद मनोज मठपाल ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। यहां रेनबो की चेयरपर्सन रुचि शर्मा, मोहम्मद तारिक, हरीश शर्मा, विजय बंसल, दीपू जोशी, भुवन जोशी, हरीश सुनाल, शुभम भगत, अभिषेक शर्मा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस