जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जज फार्म, काठगोदाम और गौजाजाली में लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। एक ओर जहां गौला नदी में सिल्ट आने से समस्या बनी हुई है तो वहीं गौजाजाली में दो दिनों से नलकूप की मोटर खराब है। इधर, विका एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति ने जज फार्म में पानी और पथ प्रकाश की समस्या को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है।

रविवार को विकास एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति ने जन समस्याओं के निवारण के लिए मेयर जोगेंद्र पाल रौतेला की अनुपस्थिति में उनके निजी सहायक जगदीश चंद्र तिवारी और जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा है कि जज फार्म के ए और बी ब्लाक में पानी की समस्या है। इसके लिए नई पाइप लाइन बिछाने और क्षेत्र में पथ प्रकाश की व्यवस्था की जाए। साथ ही कहा है कि महापौर ने विधानसभा चुनाव के दौरान इन कामों को कराने का आश्वासन दिया था। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष एनएस किरौला, आरडी पांडे, भगवान सिंह बोरा, आरसी तिवारी, विश्वंभर कांडपाल, बीडी जोशी, हरिमोहन पांडे, गौरव नेगी, महेंद्र सिंह राणा, अजय अग्रवाल मौजूद रहे।

इधर, गौला नदी में सिल्ट आने से शीतलाहाट फिल्टर प्लांट एक हफ्ते से ठप चल रहा है। जबकि शीशमहल फिल्टर प्लांट की शोधन क्षमता भी कम हो गई है। गौजाजाली में दो दिनों से करीब 10 हजार आबादी को पानी नहीं मिल पाया है। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने बताया कि गौला नदी से पानी की आपूर्ति 25 प्रतिशत कम हो रही है, इसलिए प्रभावित इलाकों में टैंकरों से आपूर्ति की जा रही है। गौजाजाली में एक-दो दिन के भीतर आपूर्ति सामान्य कर दी जाएगी।

Edited By: Prashant Mishra