जागरण संवाददाता, लालकुआं : तहसील में कार्यरत रजिस्टार कानूनगो मोहित बोरा के तबादले को रद्द किए जाने की मांग को लेकर ग्राम प्रधान व जनप्रतिनिधि तहसील भवन के समक्ष धरने पर बैठ गए है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक रजिस्टार कानूनगो का तबादला निरस्त नहीं किया जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

2 दिन पूर्व जिला प्रशासन द्वारा लालकुआं तहसील में तैनात रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा का कालाढूंगी के लिए तबादला कर दिया है। जिसके बाद क्षेत्र के ग्राम प्रधानों व जनप्रतिनिधियों में आक्रोश फैल गया। रजिस्टार कानूनगो के तबादले के विरोध में बुधवार को ग्राम प्रधान संगठन की ब्लॉक अध्यक्षा रुकमणी नेगी के नेतृत्व में तमाम ग्राम प्रधानों वह क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने तहसील में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों का कहना था कि लालकुआं तहसील में पहले से ही कर्मचारियों की काफी कमी है। इसके अलावा तहसीलदार के पास हल्द्वानी तहसील का कार्यभार भी है। ऐसे में जनता के तमाम कार्यों को रजिस्टार कानूनगो मोहित बोरा द्वारा निपटाया जाता है।

उनका कहना था कि जब तक जिला प्रशासन रजिस्ट्रार कानूनगो का तबादला निरस्त नहीं करता है तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस अवसर पर ग्राम प्रधान रमेश चंद्र जोशी, ग्राम प्रधान हरेंद्र असगोला, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं प्रधान पति भास्कर भट्ट, दुम्का बंगर बच्चीधर्मा ग्राम सभा के उप प्रधान नवीनचंद्र कफल्टिया, के अलावा नगर पंचायत के सभासद योगेश उपाध्याय, हेमंत पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता फिरोज खान, बहादुर सिंह करायत एवं अन्य कई ग्राम प्रधान व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Edited By: Prashant Mishra