Move to Jagran APP

लालपुर में चीतल काे जाल में फांसकर शिकार करने वीडियो वायरल, गांव में ही मांस भी बेचा

जंगल से खेतों में पहुंचे चीतल का लालपुर में शिकार करने का मामला सामने आया है। इसके बाद उसके मांस को गांव में बेचा गया। शिकार करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर बाद मामला चर्चा में आ गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 04:01 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 04:01 PM (IST)
लालपुर में चीतल काे जाल में फांसकर शिकार करने वीडियो वायरल, गांव में ही मांस भी बेचा
लालपुर में चीतल काे जाल में फांसकर शिकार करने वीडियो वायरल, गांव में ही मांस भी बेचा

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : जंगल से खेतों में पहुंचे चीतल का लालपुर में शिकार करने का मामला सामने आया है। इसके बाद उसके मांस को गांव में बेचा गया। शिकार करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर बाद मामला चर्चा में आ गया। हालांकि इस तरह की घटना से वन अधिकारी इंकार करते हुए जांच की बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार रात को इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें तीन लोग जाल में जंगल से भटककर आए एक चीतल को पकड़ रहे हैं। यह वीडियो लालपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद मामला चर्चाओं में आ गया। बताया जा रहा है कि चीतल को जाल में फंसाने के बाद युवकों ने उसे मार दिया। बाद में उसके मांस को गांव के कई लोगों को बेच दिया। इस मामले में जब तराई केंद्रीय वन प्रभाग के एसडीओ ध्रुव सिंह मर्तोलिया से जानकारी ली गई तो उन्होंने इस तरह की किसी प्रकार की सूचना से इंकार किया।

बताया कि वीडियो वायरल हो रही है तो उसकी जांच की जाएगी। इसके बाद चीतल का शिकार करने वालों की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी चीतल और हिरन समेत अन्य जंगली जानवरों के शिकार के मामले भी सामने आ चुके हैं। जिसमें वन विभाग ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.