Move to Jagran APP

गौला में पानी बढ़ा, 36 वाहन फंसे

पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के चलते शनिवार को गौला नदी में पानी बढ़ जाने से उपखनिज निकालते वाहन फंस गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 07:27 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 07:27 AM (IST)
गौला में पानी बढ़ा, 36 वाहन फंसे

संस, लालकुआं : पर्वतीय क्षेत्रों में शुक्रवार को मूसलाधार बारिश के चलते शनिवार को गौला नदी में पानी बढ़ गया। ऐसे में नदी में उपखनिज निकाल रहे वाहन चालकों और मजदूरों में भगदड़ मच गई। चालकों ने किसी तरह वाहन पानी के बहाव से बाहर निकाले। इसके बावजूद तीन दर्जन वाहन वहीं फंसे रह गए। किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

शुक्रवार को पानी का बहाव बढ़ने के बावजूद वन निगम ने उपखनिज निकासी का काम नहीं रोका। ऐसे में शनिवार को खनन निकासी गेटों में वाहन उपखनिज भरने को गए। दोपहर को अचानक नदी में जल स्तर बढ़ने लगा। हल्द्वानी से लेकर देवरामपुर निकासी गेट के कई वाहन पानी में ही फंसे रह गए। शनिवार को हल्द्वानी प्रभाग के खनन निकासी गेट बंद होने के कारण वहा पर निकासी नहीं हुई। दूसरी ओर, लालकुआं प्रभाग के वाहन स्वामियों का कहना है कि नदी में पानी आने के बावजूद वन निगम के अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली। इस लापरवाही के कारण वाहन गौला नदी में पानी के बहाव के बीच फंस गए। देर रात तक भी चालकों को वहां से निकालने की व्यवस्था नहीं की गई।

------------ वन निगम के किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने नदी में पानी आने से पहले व बाद में सुध नहीं ली। कई वाहन नदी में फंसे हैं। वाहन स्वामियों व चालकों को पूरी रात गौला नदी में गुजारनी पड़ी।

-भुवन दुर्गापाल, वाहन स्वामी पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने के कारण गौला नदी में पानी आ गया था। लालकुआं प्रभाग के खनन निकासी गेटों में कुछ वाहन नदी में ही फंसे रहे, जिनको रविवार को निकासी दी जाएगी।

-आरपी जोशी, वन क्षेत्राधिकारी गौला रेंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.