Move to Jagran APP

प्रदेश में जल्द ही न्याय पंचायत स्तर पर भी होगा टीकाकरण : सीएम तीरथ

सीएम तीरथ सिंह रावत ने वैक्सीनेशन को ही इससे लड़ने का सबसे कारगर हथियार बताया है। कहा कि सरकार लोगों को बचाने और सुविधाएं देने के हर संभव प्रयास कर रही है। जल्द सीएचसी और पीएचसी लेवल पर ही नहीं बल्कि न्याय पंचायत स्तर पर भी टीकाकरण किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 11:46 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 11:46 AM (IST)
प्रदेश में जल्द ही न्याय पंचायत स्तर पर भी होगा टीकाकरण : सीएम तीरथ
सीएम तीरथ सिंह रावत में मल्लीताल फ्लैट पर बनाए गए टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम तीरथ सिंह रावत ने वैक्सीनेशन को ही इससे लड़ने का सबसे कारगर हथियार बताया है। कहा कि सरकार लोगों को बचाने और सुविधाएं देने के हर संभव प्रयास कर रही है। जल्द सीएचसी और पीएचसी लेवल पर ही नहीं बल्कि न्याय पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर लोग का भी टीकाकरण किया जाएगा।

loksabha election banner

मंगलवार को सीएम तीरथ सिंह रावत में मल्लीताल फ्लैट पर बनाए गए टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि संक्रमण की रोकथाम को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पूरी तन्मयता से जुड़ी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने की घोषणा के बाद प्रदेश सरकार ने तेजी से इस पर काम किया है। जिसको लेकर हर जिले में वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है। इसके बाद पीएससी और सीएचसी स्तर पर टीकाकरण किया जाएगा।

साथ ही ग्रामीणों को टीकाकरण का लाभ देने के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि करोना नियमों का पालन करते हुए ही संक्रमण की रोकथाम की जा सकती है। उन्होंने लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ ही लॉकडाउन के दौरान संयम बनाते हुए घरों पर ही रहने की अपील की।

इस दौरान व्यापार मंडल तल्लीताल अध्यक्ष मारुति नंदन साह और टैक्सी एसोसिएशन अध्यक्ष नीरज जोशी ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौप बिजली-पानी के बिलों को माफ करने और वाहनों का टैक्स माफ करने के साथ ही विभिन्न मांग रखी। इस दौरान सांसद अजय भट्ट, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक संजीव आर्य, जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, गोपाल रावत, मनोज जोशी, दया किशन पोखरिया, डीएम धीराज गर्ब्याल, आईजी अजय रौतेला, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी, एसडीएम प्रतीक जैन, पीएमएस डॉ केएस धामी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.