Move to Jagran APP

Nainital Weather Update : नैनीताल में भारी बारिश, कई स्थानों पर पहाड़ी से आया मलबा, चार घंटे बंद रहा हल्द्वानी हाईवे

Nainital Weather Update नैनीताल में भोर से हो रही बारिश ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है । नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर हनुमानगढ़ के समीप मोड़ पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण सुबह पांच बजे से यातायात बंद रहा। जिससे अखबार व दूध के वाहन फंसे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 09:17 AM (IST)
Nainital Weather Update : नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर हनुमानगढ़ के समीप मोड़ पर पहाड़ी से मलबा आ गया।

नैनीताल, जागरण संवाददाता : सरोवर नगरी नैनीताल में भोर से हो रही बारिश ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है । नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर हनुमानगढ़ के समीप मोड़ पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण सुबह पांच बजे से यातायात बंद रहा। जिससे अखबार व दूध के वाहन फंसे रहे।

loksabha election banner

नैनीताल में सुबह साढ़े तीन बजे से ही जोरदार बारिश शुरू हो गई जो सुबह छह बजे तक जारी रही। उसके बाद भी रुक रुककर बारिश जारी है। कोहरे के बीच हल्की बारिश जारी है। तेज बारिश से जलभराव हो गया तो झील का जलस्तर भी सुधरा है। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के पास सड़क पर आए मलबा हटाने को बुलडोजर लगाया गया है।

नैनीताल हल्द्वानी मोटर मार्ग पर हनुमानगढ़ के निकट सड़क पर मलबा आने से पांच घंटे यातायात बाधित रहा। इस दौरान स्कूली बच्चे, पर्यटक भी फंस गए। चार घंटे बाद जेसीबी ने काफी मशक्कत के बाद सड़क से मलबा हटाया तब जाकर यातायात बहाल हो सका।

नैनीताल में पहली बारिश ने आपदा प्रबंधन की पुख्ता तैयारियों के दावे की पोल खोल दी। हल्द्वानी रोड पर तीनमूर्ति के पास पहले मोड़ पर राजभवन की पहाड़ी का मलबा आया तो सड़क बंद हो गई। करीब पांच बजे सड़क बंद होने के बाद दोनों ओर से वाहनों की कतार लग गई। तड़के आ रहे पर्यटक भी फंस गए तो उन्होंने पैदल ही रुख कर लिया। दूधिये, स्कूली बच्चे तथा यात्री भी फंस गए।

आपदा कंट्रोल रूम से लोनिवि को सूचना भेजी गई तो पता चला कि चालक अवकाश पर है। फिर दूसरे चालक को भेजकर फांसी गधेरा से बुलडोजर भेजा गया तब जाकर करीब पौने नौ बजे सड़क खुल सकी।

भीमताल में भी बारिश के बाद पहाड़ी से मलबा आने के कारण आवासीय मकानों के लिए खतरा बढ़ गया है। भवाली नगरपालिका स्कूल तथा भीमताल जून एस्टेट में भी मलबा आया है।

यह भी पढें : कुमाऊं में दो दिन भारी वर्षा के आसार, पर्वतीय जिलों में अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.