जागरण संवाददाता, नैनीताल : कुमाऊं विवि में छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम घोषित करने की मांग जोर पकडऩे लगी है। छात्रों ने जल्द छात्रसंघ चुनाव घोषित करने की मांग को लेकर गुरुवार को विवि प्रशासनिक भवन के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों की डीएसबी परिसर निदेशक, अधिष्ठाता छात्र कल्याण व प्राक्टर के साथ नोंकझोक भी हुई। छात्रों ने तीन दिन में मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

गुरुवार को तमाम छात्रनेता विवि प्रशासनिक भवन पहुंचे और छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन व नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद कुलपति के निर्देश पर परिसर निदेशक प्रो. एलएम जोशी, डीएसडब्ल्यू प्रो. डीएस बिष्टï व प्राक्टर प्रो. नीता बोरा शर्मा वहां पहुंचीं और बताया कि छात्रसंघ निर्मात्री समिति ने बैठक कर राज्य सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। समिति ने तय किया है कि सरकार के निर्देशानुसार चुनाव कराए जाएंगे। अभी तमाम महाविद्यालयों में सांध्यकालीन कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। कोविड की वजह से देश के हर विवि में छात्रसंघ चुनाव नहीं हो सके।

इस दौरान परिसर निदेशक प्रो. जोशी के अनुरोध पर परीक्षा नियंत्रक प्रो. एससीएस बिष्ट भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भरोसा दिया कि 10 दिसंबर तक सभी परीक्षाफल घोषित कर दिए जाएंगे। छात्रों ने तीन दिन में कार्यक्रम घोषित नहीं करने पर आंदोलन तेज करने की धमकी दी। इस दौरान सूरज पांडे, राहुल नेगी, सुशील कुमार, विशाल कंबोज, शुभम बिष्ट, पंकज भट्ट, मोहित बिष्ट, पंकज बिष्ट समेत अन्य थे।

Edited By: Skand Shukla