नैनीताल, जागरण संवाददाता : पर्यटन सीजन में नैनताल में पार्किंग समस्या को लेकर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री सांसद अजय भट्ट गंभीर हुए हैं। उन्‍होंने कैलाखान पिगरी क्षेत्र में स्थित करीब तीन एकड़ रक्षा भूमि पर वाहन पार्किंग बनाने के प्रस्ताव के सम्बन्ध में अधीनस्थ अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही शीघ्र इस सम्बंध में रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करने का भी निर्णय लिया है।

केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट से मिलने दिल्ली गए नैनीताल होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वार्ता की। होटल एसोसिएशन ने उन्हें नैनीताल में पर्यटन सीजन के समय वाहन पार्किंग की समस्या को देखते हुए कैलाखान के समीप स्थित पिगरी क्षेत्र में रक्षा सम्पदा विभाग की भूमि पर वाहन पार्किंग बनाए जाने व मल्लीताल में आठ एकड़ में स्थित शत्रु सम्पत्ति मेट्रोपोल होटल परिसर को राज्य सरकार को हस्तांतरित करने के सम्बंध में ज्ञापन दिया।

होटल एसोसिएशन ने कहा कि पिगरी क्षेत्र जो कि रक्षा सम्पदा विभाग बरेली के अधीन है, में पार्किंग बनाये जाने हेतु इस भूमि को बी -4श्रेणी से सी श्रेणी में परिवर्तित कर इसे छावनी परिषद नैनीताल को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव रक्षा सम्पदा विभाग बरेली द्वारा प्रधान निदेशालय रक्षा सम्पदा विभाग लखनऊ को भेजा गया है। इस प्रस्ताव के क्रम में यदि यह भूमि छावनी परिषद नैनीताल के प्रबंधन में आती है तो इसे पार्किंग हेतु उपयोग में लाया जा सकता है । इस दौरान होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत भी किया ।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि वे इस प्रस्ताव पर गम्भीरता पूर्वक विचार करेंगे और जल्दी ही इसके सुखद परिणाम दिखेंगे। उन्होंने इस सम्बंध में शीघ्र अधिकारियों के साथ बैठक करने का भी आश्वासन दिया। होटल एसोसिएशन के शिष्टमंडल में अध्यक्ष दिनेश साह, महासचिव वेद साह,उपाध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत व अन्य जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Edited By: Skand Shukla