Move to Jagran APP

यूजी प्रथम वर्ष में एक दिसंबर के बाद नहीं मिलेगा दाखिला

महिला डिग्री कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं में एक दिसंबर के बाद दाखिला नहीं मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 07:18 PM (IST)
यूजी प्रथम वर्ष में एक दिसंबर के बाद नहीं मिलेगा दाखिला
यूजी प्रथम वर्ष में एक दिसंबर के बाद नहीं मिलेगा दाखिला

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: महिला डिग्री कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं में एक दिसंबर के बाद दाखिला नहीं मिलेगा। इस संबंध में कालेज प्रशासन की ओर से नोटिस जारी कर छात्राओं से उक्त तिथि तक दाखिला प्रक्रिया पूरी कर लेने को कहा गया है।

loksabha election banner

कालेज में अब तक बीए, बीएससी, बीकाम प्रथम वर्ष की 748 सीटों पर छात्राओं को दाखिला दिया जा गया है। कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल के माध्यम से दाखिले के लिए आनलाइन व कालेज पहुंचकर आफलाइन आवेदन करने वाली कई छात्राएं अब भी प्रवेश नहीं ले सकी हैं। जिसके चलते कालेज प्रशासन की ओर से ऐसी छात्राओं को एक दिसंबर तक का मौका दिया गया है। कहा है कि आनलाइन या आफलाइन आवेदन कर चुकी छात्राएं इस तिथि तक हर हाल में प्रवेश ले लें। इस तिथि के बाद स्नातक प्रथम वर्ष में किसी भी छात्रा को दाखिला नहीं दिया जाएगा। एमकाम में लें एडमिशन

महिला डिग्री कालेज में एमकाम प्रथम सेमेस्टर की भी दाखिला प्रक्रिया जारी है। प्राचार्य डा. शशि पुरोहित ने बताया कि आनलाइन आवेदन करने वाली छात्राएं एक दिसंबर तक प्रवेश ले सकेंगी। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की स्थिति

कक्षा सीटें प्रवेश

बीए 341 360

बीकाम 80 78

बीकाम आनर्स 60 56

बीएससी 320 273 एनसीसी का विधिवत उद्घाटन आज

महिला डिग्री कालेज में सत्र 2020-21 से एनसीसी की शुरुआत होने जा रही है। जिसका विधिवत उद्घाटन प्राचार्य डा. शशि पुरोहित की अध्यक्षता में गुरुवार को कार्यक्रम में उच्च शिक्षा निदेशक डा. कुमकुम रौतेला और एनसीसी के सीओ कर्नल राजेश कौशिक संयुक्त रूप से करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.