Move to Jagran APP

Top nainital news of the day, 2nd July 2019 : हाथी का हमला, उत्‍तराखंड हाई कोर्ट, रोडवेज कर्मियों पर लगा एस्‍मा, एलटी शिक्षक, दुष्‍कर्मी को सजा

ऊधमसिंहनगर में हाथी का हमला उत्‍तराखंड हाई कोर्ट में रोडवेज कर्मियों पर लगे एस्‍मा को दायर याचिका पर हुई सुनवाई एलटी शिक्षक का होगा प्रमोशन दुष्‍कर्मी को मिली सजा ।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 06:57 PM (IST)
Top nainital news of the day, 2nd July 2019 : हाथी का हमला, उत्‍तराखंड हाई कोर्ट, रोडवेज कर्मियों पर लगा एस्‍मा, एलटी शिक्षक, दुष्‍कर्मी को सजा
Top nainital news of the day, 2nd July 2019 : हाथी का हमला, उत्‍तराखंड हाई कोर्ट, रोडवेज कर्मियों पर लगा एस्‍मा, एलटी शिक्षक, दुष्‍कर्मी को सजा

नैनीताल, जेएनएन : ऊधमसिंहनगर जिले में हाथियों के हमले में दो लोगों की मौत हो गई है। रोडवेज कर्मचारियों पर एस्‍मा कानून लगाने की कार्रवाई पर रोक संबंधी याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई और प्रदेश के 1900 एलटी शिक्षकों का प्रवक्‍ता पदों पर प्रमोशन किया जाएगा। वहीं नाबालिग से दुष्‍कर्म करने के आरोपित को दस साल की सजा सुनाई गई। 

loksabha election banner

हाथी के हमले में दो लोगों की मौत से लोगों में दहशत 

रुद्रपुर : आबादी में वन्‍यजीव और जंगलों में मनुष्‍यों की बढ़ती दखल एक नई समस्‍या को जन्‍म दे रही।ऊधमसिंहनगर जिले हाथियों का हमला इस बात का प्रमाण है। दो दिन के अंदर बिलासपुर और रुद्रपुर में हाथी के हमले में जहां एक किसान और युवक की मौत हो गई वहीं दो लोगों की हालत गंभीर है। आज सुबह पुलिस और वन विभाग के कर्मियों ने दोनों हाथियों को जंगल की तरफ खदेड़ा। इस घटना के बाद से नगरवासियों में खौफ है। बताया जा रहा है कि दोनों हाथी कॉरीडोर से रास्‍ता भटककर आबादी में घुस गए थे। ऐसे में वन्‍यजीव अधिक हिंसक हो जाते हैं। बहरहाल हाथियों के जंगल में खदेड़े जाने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है। 

उप्र सरकार, उप्र व उत्तराखंड परिवहन निगम को नोटिस

नैनीताल : उत्तराखंड हाई कोर्ट ने राज्य में रोडवेज कर्मचारियों पर एस्मा लगाने की कार्रवाई पर रोक को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम व उत्तराखंड परिवहन निगम को नोटिस जारी किया है। साथ ही उत्तराखंड सरकार से चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी संघ की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। 

1900 एलटी शिक्षकों का होगा प्रमोशन 

नैनीताल : प्रदेश भर में 1900 एलटी शिक्षकों को प्रवक्ता पद पर पदोन्नति की जाएगी। पदोन्नति प्रक्रिया अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी, जबकि राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से प्रवक्ता के 917 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने को है। इसी माह अंत तक चयनित प्रवक्ताओं की विद्यालयों में तैनाती कर दी जाएगी। इस साल विद्यालयी शिक्षा विभाग में एलटी और प्रवक्ता के सभी रिक्त पद भर दिए जाएंगे। नैनीताल पहुंचे विद्यालयी शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने कहा कि करीब 1100 एलटी शिक्षकों की नियुक्ति के लिए राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजा जा चुका है। राज्य में 30 से कम छात्रसंख्या वाले 34 हाईस्कूल-इंटर कॉलेज हैं। इनका विलीनीकरण भी कियया जाएगा।

दुष्‍कर्म करने के अभियुक्‍त को दस साल की सजा 

बागेश्‍वर : नाबालिग को भगाकर दुष्‍कर्म करने के मामले में जिला सत्र न्यायाधीश धनंजय चतुर्वेदी ने अभियुक्त को दस साल की कठोर करावास की सजा सुनाई है। अभियुक्त को पांच हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया है। जुर्माना नहीं देने पर उसे दो माह की अतिरिक्त कारावास भोगनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.