संवाद सूत्र, बनबसा (चम्पावत) : दिल्ली के एक व्यवसायी के घर में लाखों रुपये की चोरी कर नेपाल भाग रहे दो नेपाली युवकों को पुलिस ने बनबसा में गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक लाख की नगदी और 14 लाख रुपये के जेवरात बरामद हुए हैं। दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम शनिवार की रात चेकिंग कर रही थी। इस दौरान ई-रिक्शा में सवार होकर नेपाल की ओर जा रहे दो युवकों की पुलिस ने तलाशी ली। उनके पास नगदी और जेवरात बरामद हो गए। पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह दिल्ली के पंजाबी बाग लाजपत नगर निवासी व्यवसायी अदीप सिंह बिंद्रा पुत्र दलजीत सिंह बिंद्रा के यहां लगभग तीन साल से घरेलू कार्य करते हैं।

22 अक्टूबर की रात उन्होंने व्यवसायी समेत उसके पूरे परिवार के खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया। सभी के बेहोश होने जाने के बाद घर में रखी ज्वैलरी और नगदी लेकर वहां से फरार हो गए। दोनों बस में सवार होकर बनबसा पहुंचे। जहां से वह ई-रिक्शा से नेपाल भागने की फिराक में थे। सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि पकड़े गए करण सार्की पुत्र गोपाल, निवासी राणा गांव, डोटी, नेपाल तथा राजू मल्ला पुत्र धन मल्ला निवासी मटिहानी जिला महोत्तरी, नेपाल के खिलाफ पंजाबी बाग थाने में चोरी का मुकदमा भी दर्ज है।

Edited By: Skand Shukla