लालकुआं, जागरण संवाददाता : शहरी क्षेत्रों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में चेन स्केचिंग की घटनाएं होने लगी हैं। हल्दूचौड़ के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले दो दिन के भीतर दो वृद्ध महिलाओं से चयन स्‍नेचिंग की घटना हुई है। दिनदहाड़े हो रही इन घटनाओं से ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस गस्‍त बढ़ाने की बात की जा रही है।

शनिवार की दोपहर को पार्वती देवी नाम की बुजर्ग महिला हल्दूचौड़ के अंबिकापुरम सिंगल फार्म के पास बंद पड़ी लीसा फैक्ट्री के पास से गुजर रही थीं। तभी बाइक सवार दो युवकों ने उनके गले से झपट्टा मारकर चेन खींच ली और फरार हो गए। भयभीत हुई पीड़िता महिला ने अपनी आपबीती ग्राम प्रधान रुकमणी नेगी को बताई।

जिसके बाद ग्राम प्रधान द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी। इससे 2 दिन पूर्व भी हल्दूचौड़ के ग्रामीण क्षेत्र में एक वृद्ध महिला से चेन स्‍नेचिंग की घटना सामने आई थी। ग्रामीण क्षेत्रों में दिनदहाड़े हो रही चेन स्नेचिंग की वारदातों से दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से ग्रामीण क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने व अपराधिक वारदातों पर रोक लगाने की मांग की है।

दोनों ही घटनाओं में नकली थी चेन

बाइक सवारों द्वारा वृद्ध महिलाओं से की गई दोनों चैन स्केचिंग की घटनाओं में दोनों महिलाओं ने नकली चैन पहनी थी। जिससे महिलाओं का नुकसान तो नही हुवा है लेकिन अपराधियो ने दिनदहाड़े इन घटनाओं को अंजाम दुःसाहस का परिचय दिया है।

पुलिस के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग

ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के बाद चौकी पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद शाह और कोतवाल संजय कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार शाह ने बताया कि क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल एवं पुलिस छानबीन कर आरोपितों को जल्द दबोचा जाएगा। सूत्रों से पता चला है कि चेन स्‍नेचिंग की घटना में पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं।

Edited By: Skand Shukla