Move to Jagran APP

खैर से लदा ट्रक सीज, तस्कर भागा

तराई पूर्वी वन प्रभाग के डॉली रेंज की टीम ने शुक्रवार देर रात ट्रक में तस्करी कर ले जाई जा रही करीब दस लाख रुपये की खैर की लकड़ी पकड़ी है। चालक हाथ नहीं आ सका। वन विभाग ने वाहन सीज कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:15 AM (IST)
खैर से लदा ट्रक सीज, तस्कर भागा
खैर से लदा ट्रक सीज, तस्कर भागा

संस, लालकुआं : तराई पूर्वी वन प्रभाग के डॉली रेंज की टीम ने शुक्रवार देर रात ट्रक में तस्करी कर ले जाई जा रही करीब 10 लाख रुपये की खैर की लकड़ी पकड़ी है। चालक हाथ नहीं आ सका। वन विभाग ने वाहन सीज कर दिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को डॉली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी को मुखबिर से सूचना मिली कि बरेली रोड से खैर की लकड़ी की तस्करी की जा सकती है। डॉली रेंज की टीम ने रात में सभी संभावित रास्तों पर नाकेबंदी करवा दी। रात लगभग 12 बजे नगला रुद्रपुर बाइपास पर टीम ने एक ट्रक को रुकने का इशारा किया तो चालक ने स्पीड बढ़ाते हुए वाहन को रुद्पुर की ओर भगा दिया। वन कर्मियों को पीछा करते देख चालक ट्रक खड़ा कर टांडा जंगल से भाग गया। लकड़ी से लदे वाहन को लालकुआं वन परिसर में लाकर सीज कर दिया गया। अज्ञात वाहन चालक व स्वामी के विरुद्ध वन अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया गया। वाहन में लगभग सौ क्विंटल खैर की लकड़ी मिली। वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि प्रकरण की जाच चल रही है। टीम में उपराजिक मनोज जोशी, वन आरक्षी कुलदीप पाडे, भुवन चंद्र, सतेंद्र दुबे, दिनेश पंत, कैलाश भाकुनी, शाहिद बेग आदि शामिल थे।

गौरतलब है कि इलाके में कीमती पेड़ों को काटकर लकड़ियों की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वन विभाग की टीम तस्करी पकड़ने के लिए समय-समय पर अभियान चलाती है। कुछ तस्करों को पकड़ भी लिया जाता है मगर फिर से ऐसे मामले प्रकाश में आने से इलाके में लकड़ी तस्करों का वृहद नेटवर्क संचालित होने का अंदेशा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.