पिथौरागढ़, जगरण संवाददाता : Sarvadharma Prarthana Pithoragarh : कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न धर्म और गणमान्य लोगों के साथ आम जन भी दैनिक जागरण की प्रार्थना सभा के हिस्सा बने। सदर रामलीला मैदान में तीन धर्मगुरु ओं की मौजूदगी में हवन किया गया। इस मौके पर लोगों ने अपने घरों में भी दिवंगत लोगों को नमक किया।

रामलीला मैदान में जिले की प्रथम नागरिक जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत , सरदार हरजीत सिंह , मुस्लिम धर्मगुरु सहित विभागीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ,आम जनों ने दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी। स्वामी गुरु कुला नंद कच्चाहारी के निर्देशन पर हवन किया गया। इस मौके पर कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कोरोना संक्रमितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई और कोरोना योद्धाओं का हौंसला बढ़ाया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ रामलीला मैदान में हवन के साथ हुआ। इस मौके पर स्वामी गुरु कुलानंद कच्चाहारी ने कहा कि हवन का अपना अलग महत्व है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने पर हवन का विशेष महत्व है। इस मौके पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन में आहुति दी गई।

जिपं अध्यक्ष दीपिका बोहरा, पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष मनोज सामंत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विद्यासागर कापड़ी, जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव पौरी, समाज सेवी डीएन भट्ट, जुगल किशोर पांडेय, पर्यावरण प्रेमी मोहन पाठक, दिनेश गुरु रानी, वन रेंजर दिनेश जोशी, शिक्षविद जीएस बोरा, समाज सेवी सुशीला नागी, लोकगायक सुरेश प्रसाद सुरीला, पीडी भट्ट,बीबी भट्ट, गोलू पाठक सहित अन्य लोगों ने आहुति दी ।

इस अवसर पर कोरोना दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए कोरोना संक्रमितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। हवन के बाद दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई ।

इसी मौके पर शिक्षाविद् अशोक पंत, योग प्रशिक्षक एवं रेडक्रास सोसाइटी के अध्यक्ष ललित पंत, नगर के प्रतिष्ठित चिकित्सक डा. आरपी खर्कवाल सहित कई लोगों ने अपने घरों पर दो पल का समय निकाल कर कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति क लिए श्रद्धांजलि दी ।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla