Move to Jagran APP

रुद्रपुर एआरटीओ में आफिस में कबाड़ व फाइलें डंप देख परिवहन आयुक्त हैरान

आयुक्त ने कार्यालय में बड़ी संख्या में स्टोर रूम में डंप फाइलों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एआरटीओ प्रशासन को निर्देश दिए कि वह जल्द से जल्द इनकी बाइंडिंग कराएं। ताकि फाइलों को खराब होने से बचाया जा सके।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 01:03 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:03 PM (IST)
रुद्रपुर एआरटीओ में आफिस में कबाड़ व फाइलें डंप देख परिवहन आयुक्त हैरान
एआरटीओ प्रशासन ने संबंधित एजेंसी के कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं वह जल्द बाइंडिंग का काम पूरा करें।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के एआरटीओ कार्यालय में निरीक्षण व कार्रवाई के बाद बड़े अधिकारी हरकत में आ गए हैं। परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने एआरटीओ कार्यालय रुद्रपुर पहुंचकर विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया। मौके पर ड्राइविंग ट्रैक देखा और उपस्थिति जांची। निर्देश दिए कि जो फाइलें डंप हैं उनका जल्द से जल्द बाइंडिंग कराकर व गैर प्रयोग में लाई जाने वाली फाइलों का निस्तारण करें।

loksabha election banner

एआरटीओ कार्यालय रुद्रपुर पहुंचे तो यहां का नजारा देखकर परिवहन आयुक्त के होश फाख्ता हो गए। डंप फाइलों व गंदगी का अंबार लगा हुआ था। परिवहन आयुक्त ने एक-एक कर सभी पटलों का निरीक्षण किया। उन्होंने एआरटीओ प्रशासन पूजा नयाल से कार्यालय में चल रही गतिविधियों की जानकारी ली। आयुक्त लाइसेंस पटल, वाहन रजिस्ट्रेशन के साथ ही ड्राइविंग ट्रैक में टेस्ट के लिए की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी एआरटीओ पूजा नयाल से ली।

परिवहन आयुक्त ने कार्यालय में बड़ी संख्या में स्टोर रूम में डंप फाइलों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एआरटीओ प्रशासन को निर्देश दिए कि वह जल्द से जल्द इनकी बाइंडिंग कराएं। ताकि फाइलों को खराब होने से बचाया जा सके।

एआरटीओ प्रशासन ने जानकारी दी कि संबंधित एजेंसी के कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं वह जल्द से जल्द बाइंडिंग का काम पूरा करें। परिवहन आयुक्त ने खराब पड़ी फाइलों की डंपिंग को देखकर कहा कि इसकी नीलामी कराई जाए। साथ ही सालों से नीलामी का इंतजार कर रहे वाहनों की प्रक्रिया को आगे बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। इसको लेकर परिवहन आयुक्त ने मौेके पर ही फोन कर देहरादून से जानकारी ली।

उपस्थिति पंजिका व बायोमेट्रिक जांची

परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने एआरटीओ कार्यालय में सभी पटलों के कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर में देखी। साथ ही बायोमेट्रिक मशीन को भी देखा। सभी पटलों पर कर्मचारियों की उपस्थिति नजर आई। एआरटीओ पूजा नयाल को निर्देश दिए कि जो कमियां मिली हैं उनको जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए। इस मौके पर एआरटीओ प्रवर्तन विपिन कुमार सहित सभी कर्मचारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.